देश की मशहूर टेलीकॉम कंपनी जीयो इन दिनों देश में कम कीमत के 5 जी स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रहा है। यह खुलासा कंपनी के एक अधिकारी द्वारा किया गया है। हालांकी शुरुआत में इसे 5000 रुपये में लॉन्च किया जाएगा जो बाद में इसके कीमत को घटाकर 2500 से 3000 के आसपास कर दिया जाएगा। कंपनी द्वारा इस स्मार्टफोन के लिए 20 से 30 करोड़ मोबाइल उपयोगकर्ताओं को लक्षित करने की योजना है। 


हालांकी रिलायंस जियो की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना नही दी गई है। फिलहाल भारत में 5जी सपोर्ट के साथ उपलब्ध सभी स्मार्टफोन की कीमत कम से कम 27 से 30 हजार के रेंज में आर रही है। याद दिला दें कि इससे पहले जियो द्वारा 4 जी स्मार्टफोन भी भारत में लॉन्च किया गया था। जीयो के इस 4जी मोबाइल को उस समय ग्राहकों के लिए 1500 रूपये के रिफंडेबल कीमत पर पेश किया था।

 हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्री के 43 वीं वार्षिक आम बैठक में बात करते हुए कंपनी की अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने भारत को 2 जी मुक्त बनाने और वर्तमान में किफायती स्मार्टफोन पर 2 जी फीचर फोन का उपयोग करके 350 मिलियन भारतीयों के प्रवास को तेज करने की घोषणा की थी। आपको बता दें  कि हाल ही में अंबानी द्वारा गूगल में अपने शेयर के बारे में जानकारी दी है। जहां तक सस्ते 5जी स्मार्टफोन की बात है तो अब देखना होगा कि कंपनी इस फोन को कब तक देश में लॉन्च करती है।

Related News