PC: tv9hindi

व्हाट्सएप अब हर किसी के फोन पर उपलब्ध है, यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नियमित रूप से नए अपडेट आते रहते हैं। जहां एंड्रॉइड यूजर्स कुछ समय के लिए लंबे वीडियो स्टेटस पोस्ट करने में सक्षम हैं, वहीं iOS यूजर्स इस सुविधा का उपयोग नहीं कर पाए हैं। हालाँकि, कंपनी फिलहाल iOS पर भी स्टेटस के तौर पर लंबे वीडियो पोस्ट करने के फीचर की टेस्टिंग कर रही है। यह सुविधा "24.10.10.74" बीटा वर्जन में पेश की जा रही है, जिससे यूजर्स अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर एक मिनट तक के वीडियो अपलोड कर सकते हैं।

WABetaInfo के मुताबिक, यह एन्हांसमेंट फिलहाल चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया जा रहा है, लेकिन आने वाले हफ्तों में अन्य यूजर्स भी इस फीचर का फायदा उठा सकेंगे। नए अपडेट तक पहुंचने के लिए यूजर्स को अपने ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करना होगा। यह ऐप्पल ऐप स्टोर के जरिए किया जा सकता है। एक बार अपडेट होने के बाद, यूजर्स अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लंबे वीडियो अपलोड कर सकते हैं और एक ही स्टेटस अपडेट में अधिक सामग्री साझा कर सकते हैं।

यह जांचने के लिए कि क्या आपको यह नया फीचर अपडेट प्राप्त हुआ है, आप अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर एक मिनट से अधिक लंबा वीडियो अपलोड करने का प्रयास कर सकते हैं। आप वीडियो के जिस हिस्से को अपने स्टेटस के रूप में पोस्ट करना चाहते हैं, उसे चुनने के लिए आप टाइमलाइन तीर (ऐरो) को खींच सकते हैं। ऐरो को अधिकतम तक खींचने से अपलोड सीमा एक मिनट तक बढ़ जाएगी। यदि आप अपने स्टेटस पर लंबे वीडियो पोस्ट करने में असमर्थ हैं, तो अपने व्हाट्सएप को अपडेट करने के लिए ऐप्पल ऐप स्टोर पर जाएं। आपको अपडेट प्राप्त हुआ है या नहीं यह जांचने के लिए ऊपर बताई गई प्रक्रिया को दोहराएं।

Related News