कभी दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी रही नोकिया हमेशा से अपने इनोवेटिव प्रोडक्ट्स के लिए जानी जाती रही है। स्मार्टफोन की बढ़ती मुद्रा के बीच, नोकिया अभी भी बाजार में अपने सबसे अच्छे फीचर फोन लॉन्च कर रहा है। 4जी तकनीक से लैस यह फोन आमतौर पर बुजुर्गों के लिए खास फीचर पेश करता है। एक दमदार बैटरी बैकअप भी है। जो बिना चार्ज किए कई दिनों तक चल सकता है।

Nokia ने हाल ही में भारत में ऐसा फीचर फोन लॉन्च किया है। कुछ ही दिनों पहले कंपनी ने Nokia 110 4G को Nokia 105 4G के साथ ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया था। अब इस फोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है।

Nokia 110 4G की भारत में कीमत 2,799 रुपये है। इस फोन को खासतौर पर बुजुर्गों के लिए पेश किया गया है। फोन में बुजुर्गों के लिए रीडआउट असिस्ट फीचर है। जो ऑन-स्क्रीन कंटेंट को पढ़ने के लिए टैक्ट टू स्पीच इंजन का इस्तेमाल करता है। ग्राहकों को फोन में इंटरनेट ब्राउजिंग का विकल्प मिलेगा।

फोन के फीचर्स की बात करें तो फोन में 1.8 इंच का कलर डिस्प्ले है। स्टैंडबाय टाइम 13 दिनों तक का है। फोन 128MB रैम और 48MB स्टोरेज के साथ आता है। Nokia 110 4G वायरलेस मोड के साथ FM रेडियो के साथ आता है। फोन में 3 इन 1 स्पीकर और 3.5mm हेडफोन जैक भी है। फोन एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट के साथ भी आता है। एक एलईडी टॉर्च, प्रीलोडेड गेम और एक अंग्रेजी शब्दकोश की विशेषता।

इस फोन में Unisoc T107 प्रोसेसर है और यह फोन सीरीज 30+ ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। फोन में 0.8 एमपी का क्यूवीजीए रियर कैमरा है। फोन 1020 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। फोन में 16 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक और 5 घंटे का 4जी टॉकटाइम मिलता है। फोन में आइकॉनिक स्नेक, बाउंस टच, रियल रेसिंग जैसे गेम भी होंगे।

भारत में यह फोन येलो, एक्वा और ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। भारत में इसकी सेल 24 जुलाई यानी आज से शुरू हो गई है. ग्राहक इस फोन को Nokia.com और amazon से खरीद पाएंगे।

Related News