इंटरनेट डेस्क। अमेजन प्राइम ने अपना नया मासिक अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन प्लान भारत में लॉन्च कर दिया हैं। नए मासिक अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत 129 रुपये रखी गई हैं। अभी तक यह यह सब्सक्रिप्शन डेबिट-क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए ही था, जिसमें ऑटो रिन्यू मेथड लागू होता है। अमेज़न द्वारा यूज़र को इसके लिए 3 दिन पहले नोटिफाई किया जाता है, जिससे एकाउंट ऑटो-रिन्यू हो सके।

कंपनी के वार्षिक सब्सक्रिप्शन के लिए यूज़र को 999 रुपये खर्च करने होते हैं। बता दे फिलहाल अमेजन अपने यूज़र को वन-डे डिलीवरी, छूट के साथ समान दिन डिलीवरी, प्राइम वीडियो, अमेज़न म्यूज़िक की सुविधा देती हैं। हाल ही में अमेजन ने नो रश डिलीवरी सेवा की शुरुआत की थी। अमेजन की नो रश डिलीवरी सेवा के तहत यूज़र को देरी से डिलीवरी देने पर कैशबैक दिया जाता हैं।

अमेजन प्राइम अपने ग्राहकों को मासिक प्लान को रिन्यू ना करने का भी विकल्प देती हैं। साल 2016 में अमेजन प्राइम को भारत में लाया गया था, उस समय इसकी प्रमोशनल कीमत 499 रुपये रखी गई थी। इसके बाद इसकी कीमत कंपनी ने 999 रुपये कर दी। कंपनी के भारत में आने के बाद भारत के कई यूज़र्स इस सेवा से जुड़े। कंपनी ने अमेज़न प्राइम सब्सक्राइबर के लिए पिछले साल प्राइम डे की शुरुआत भी की थी, जिसमें यूज़र को एक्सक्लूसिव डिस्काउंट और कैशबैक का फायदा दिया जाता हैं।

Related News