इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) ने रेडबस के साथ मिलकर अपने प्लेटफॉर्म पर एक इंटरसिटी बस टिकटिंग सेवा शुरू करने की घोषणा की है। उपयोगकर्ता देश भर में रेडबस द्वारा प्रदान किए गए 2,600 से अधिक निजी बस ऑपरेटरों और लगभग 24,000 दैनिक बसों के संग्रह से चुन सकते हैं। आईआरसीटीसी ने अपने रिलीज में कहा कि इस इंटीग्रेशन से उन्हें रोजाना 12 लाख बस सीटों की मेजबानी करने में मदद मिलेगी, जिनमें स्लीपर / गैर-स्लीपर, एसी / गैर-एसी बसें शामिल हैं।

आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट ऐप में जल्द ही इंटीग्रेशन की सुविधा होगी। उपयोगकर्ता बस में उपलब्ध सुविधाओं, बोर्डिंग और ड्रॉपिंग पॉइंट चुनने की क्षमता जैसी सुविधाओं का उपयोग कर सकेंगे। साथ ही, उनके पास रेडबस सेफ्टी + प्रोग्राम के तहत आने वाली बसों को चुनने का विकल्प होगा जो यात्रियों को उनके डेस्टिनेशन पर उपलब्ध सबसे सुरक्षित बस चुनने में मदद करती हैं। उन्हें प्रस्थान से पहले बस संख्या और बस कर्मचारियों की संपर्क जानकारी जैसे विवरण प्रदान किए जाएंगे।

RedBus के अनुसार, कोरोनोवायरस के जोखिम से बचने के लिए, काउंटर से खरीदने के बजाय यात्रियों ने ऑनलाइन टिकट बुक करने की छूट के बाद से सितंबर 2020 में ऑनलाइन बस बुकिंग में वृद्धि की है। आंकड़े बताते हैं कि टियर 2 और 3 में शहरों से ऑनलाइन बुकिंग में उछाल आया है, जो कि रेडबस पर वर्तमान बुकिंग का 62 प्रतिशत योगदान है।

Related News