जो लोग जियो नेक्स्ट के लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं, उनके लिए यह फोन 10 सितंबर को गणेश चतुर्थी पर लॉन्च नहीं होगा, जिसे टेक दिग्गज गूगल और जियो ने संयुक्त रूप से डिजाइन किया है। एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, स्मार्टफोन वर्तमान में उन्नत परीक्षण चरण में है। कहा जा रहा है कि फोन को फिलहाल सीमित यूजर्स के साथ टेस्ट किया जा सकता है। इसे दिवाली तक रोल आउट किया जाएगा। लॉन्च में देरी की वजह ग्लोबल मार्केट में सेमीकंडक्टर्स की कमी है।

लंबे समय से प्रतीक्षित स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में पहुंचने में कुछ समय लगेगा। जियो फोन नेक्सस की घोषणा जून में रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं एजीएम के दौरान की गई थी। जियो और गूगल के समझौते के तहत रिलायंस जा रही है।यह 4जी स्मार्टफोन काफी सस्ता बताया जा रहा है।

फोन में हो सकता है यह फीचर

हाल ही में आई एक रिपोर्ट से पता चला है कि कंपनी अपने रिटेल पार्टनर्स के साथ फोन की बिक्री की योजना बनाने के लिए बातचीत कर रही है। जियो फोन नेक्स्ट अल्ट्रा-अफोर्डेबल 4जी स्मार्टफोन सिंगल रियर कैमरा और फ्रंट कैमरा सेटअप के साथ बाजार में आ सकता है। फोन 2GB और 3GB रैम के दो ऑप्शन के साथ आ सकता है। फोन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित होगा। जियो नेक्स्ट फोन शानदार कैमरा और एंड्रॉयड को सपोर्ट करेगा। साथ ही फोन को 16GB या 32GB eMMC 4.5 स्टोरेज के साथ पेश किया जाएगा।

इसका मूल्य कितना होगा

जियो फोन नेक्स्ट की कीमत 3500 रुपये के दायरे में हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस देश में करीब 54 करोड़ लोगों को टारगेट कर रही है. देश में इतने सारे लोगों के पास फीचर फोन, जियो फोन और स्मार्टफोन हैं। कहा जाता है कि इसकी कीमत 100 100 से भी कम है।

क्या योजना है

यदि मूल फोन उपयोगकर्ता को वर्तमान टैरिफ के अनुसार जियो फोन नेक्स्ट में परिवर्तित किया जाता है, तो रिलायंस के राजस्व में दो अलग-अलग वर्षों में यानी 2023 तक 10% की वृद्धि हो सकती है।

नई योजना की भी हो सकती है घोषणा

Reliance Jio के 2 प्रीपेड रिचार्ज प्लान बंद कर दिए गए हैं। 39 रुपये और 69 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान उपलब्ध नहीं हैं। उम्मीद है कि लॉन्च के साथ जियो नए प्लान की भी घोषणा कर सकती है।

Related News