देश के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को धोखाधड़ी वाले ग्राहक सेवा नंबरों से सतर्क रहने की चेतावनी देते हुए एक ताजा सलाह जारी की है। एसबीआई ने ग्राहकों को ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वालों से अपने खातों को सुरक्षित रखने के तरीके भी सुझाए हैं।

एसबीआई के अनुसार, ग्राहकों को असत्यापित नंबरों या कॉल करने वालों से एसबीआई कस्टमर केयर ऑफिसर के रूप में दावा करने वाले कॉल्स आने पर फोन काट देना चाहिए । एसबीआई ने कहा कि ग्राहकों को सही कस्टमर केयर नंबर के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

देश के सबसे बड़े बैंक ने एक ट्वीट में कहा“धोखाधड़ी वाले कस्टमर केयर नंबरों से सावधान रहें। कृपया सही कस्टमर केयर नंबर के लिए एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट देखें। गोपनीय बैंकिंग जानकारी किसी के साथ साझा करने से बचना चाहिए।”

SBI द्वारा अपने ग्राहकों को समझाते हुए एक वीडियो भी शेयर किया गया है कि कैसे साइबर अपराधी आपके खातों से पैसे निकालने के लिए एक गलती का भी उपयोग कर सकते हैं।

इससे पहले भी SBI ने अपने लाखों ग्राहकों को ऑनलाइन धोखाधड़ी और अन्य अवैध गतिविधियों के बारे में सचेत किया था। एसबीआई ने पहले भी अपने ग्राहकों को फर्जी कस्टमर केयर नंबर और फर्जी कॉल के बारे में आगाह किया था।

Related News