रिलायंस जियो अपने साधारण प्रीपेड यूजर्स के अलावा, jioPhone यूजर्स का भी खास ध्यान रखती है। कंपनी अलग-अलग कीमत वाले कई जियोफोन प्रीपेड प्लान ऑफर करती है। इन प्लान में एक लिमिट के साथ डेटा दिया जाता है। जिन यूजर्स को थोड़े ज्यादा डेटा की जरूरत है यहां हम आपको जियोफोन के लिए सबसे सस्ते डेटा प्लान के बारे में बता रहे हैं।


कंपनी के सभी JioPhone डेटा प्लान लगभग एक महीना चलते हैं। इन सभी में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। ऐसे बहुत से प्लान आपको jio में मिल जायेगा।

लेकिन बात करे 22 रुपये वाले वाउचर में भी 28 दिन के लिए 2 जीबी डेटा मिलता है। इस डेटा का इस्तेमाल 28 दिन के भीतर कभी भी कर सकते हैं। प्लान में कॉलिंग या एसएमएस जैसी कोई दूसरी सुविधा नहीं मिलती। यह कंपनी का सबसे सस्ता JioPhone डेटा वाउचर है।

52 रुपये का JioPhone डेटा प्लान
22 रुपये वाले वाउचर की तरह 52 रुपये वाले JioPhone डेटा प्लान में भी 28 दिन की ही वैलिडिटी दी जाती है। हालांकि इसमें डेटा को बढ़ा दिया गया है। प्लान में ग्राहकों को कुल 6 जीबी डेटा मिलता है। इस डेटा का इस्तेमाल 28 दिन के भीतर कभी भी कर सकते हैं। प्लान में कॉलिंग या एसएमएस जैसी कोई दूसरी सुविधा नहीं मिलती।


72 रुपये का JioPhone डेटा प्लान
यह कंपनी का तीसरा सबसे सस्ता JioPhone डेटा प्लान है। इस प्लान में भी 28 दिन की वैलिडिटी दी गई है। खास बात है कि यहां ग्राहकों को डेली लिमिट के हिसाब से डेटा दिया जाता है। 72 रुपये में 28 दिन के लिए हर रोज 0.5 GB डेटा दिया जाता है। इस तरह कुल डेटा 14 जीबी है। ध्यान देने वाली बात यह है कि ये सभी डेटा प्लान JioPhone में ही काम करेंगे।

Related News