चीनी स्मार्टफोन ब्रांड LeTV ने एक स्मार्टफोन LeTV Y1 Pro लॉन्च किया है, जो दिखने में काफी हद तक Apple iPhone 13 से मिलता-जुलता है। नया लॉन्च किया गया फोन सोशल मीडिया पर अपने लुक्स और जिस कीमत पर यह बाजार में आया है, उसके लिए ट्रेंड कर रहा है। LeTV, जिसे पहले LeEco के नाम से जाना जाता था, ने LeTV Y1 Pro स्मार्टफोन के साथ वापसी की है। डिवाइस को चीनी ब्रांड ने करीब 5800 रुपये (CNY 499) में लॉन्च किया है।


LeTV Y1 Pro स्पेसिफिकेशन
LeTV Y1 Pro UNISOC Tiger T310 SoC प्रोसेसर द्वारा संचालित है। स्मार्टफोन 4,000mAh की बैटरी और 4GB रैम के साथ आता है।

LeTV Y1 Pro कैमरा
पीछे की तरफ, LeTV Y1 Pro में एक फ्लैट बैक के साथ एक चौकोर कैमरा मॉड्यूल है, जो आश्चर्यजनक रूप से iPhone 13 के समान है। इसी तरह, सामने की तरफ, फोन में iPhone 13 जैसा सेल्फी कैमरा डिज़ाइन है। सामने की तरफ का नॉच काफी हद तक प्रीमियम स्मार्टफोन जैसा दिखता है।

LeTV Y1 Pro के फीचर्स
LeTV Y1 Pro फेस-अनलॉक फीचर के साथ आता है और इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं है।

LeTV Y1 Pro वेरिएंट
LeTV Y1 Pro रैम और स्टोरेज के आधार पर कई वेरिएंट में आता है। स्मार्टफोन 4GB रैम / 64GB स्टोरेज वैरिएंट, 4GB रैम / 128GB मॉडल और 4GB रैम / 256GB यूनिट में आता है।

पहला iPhone 13 जैसा नहीं है
यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि LeTV Y1 Pro iPhone 13 के लुक्स की नकल करने वाला पहला बजट स्मार्टफोन नहीं है। इससे पहले, एक अन्य चीनी स्मार्टफोन निर्माता, Gionee ने Gionee G13 Pro को काफी समान लुक के साथ लॉन्च किया था।

विभिन्न उद्योग रिपोर्टों के अनुसार, Apple iPhone 13 दुनिया के सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन में से एक है, जो प्रीमियम सेगमेंट में सबसे अधिक बिक्री के लिए जिम्मेदार है। हालाँकि, iPhone 13 की उच्च कीमत स्मार्टफोन को कई लोगों के लिए अफोर्डेबल बनाती है, और उन्हें सस्ते एंड्रॉइड फोन के लिए समझौता करना पड़ता है।

Related News