NEW DELHI: टेलीकॉम प्रमुख भारती एयरटेल 30 दिनों के भीतर 5G सेवाएं शुरू करने और दिसंबर तक प्रमुख महानगरों को कवर करने की उम्मीद है, कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को कहा।

“कुछ हफ्तों के भीतर, हम अपनी अगली पीढ़ी की तकनीक, एयरटेल 5G को लॉन्च करना शुरू कर देंगे। हमें एक महीने के भीतर 5जी सेवाएं शुरू करने की उम्मीद है। दिसंबर तक, यह उम्मीद की जाती है कि हमारे पास प्रमुख महानगरों में कवरेज होना चाहिए। उसके बाद, हम पूरे देश को कवर करने के लिए तेजी से विस्तार करेंगे। हम 2023 के अंत तक शहरी भारत को कवर करने की उम्मीद करते हैं।"

कंपनी के सीईओ के अनुसार, देश के सभी शहरी क्षेत्रों को 2023 के अंत तक टेल्को द्वारा कवर किया जाएगा। भारती एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल ने ग्राहकों को एक संचार में कहा कि एयरटेल 5 जी 20-30 गुना की उच्च गति प्रदान करेगा। 4जी नेटवर्क की तुलना में। "एक महीने के भीतर, हम अपनी 5G सेवाएं शुरू करना चाहते हैं। हमें दिसंबर तक प्रमुख शहरी क्षेत्रों में कवरेज हासिल करना चाहिए। उसके बाद, हम पूरे देश को शामिल करने के लिए तेजी से बढ़ेंगे।

2023 के अंत तक, हमें उम्मीद है कि शहरी भारत पूरी तरह से "अतिरिक्त विट्टल" को कवर कर लेगा। ग्राहक यह जानने के लिए एयरटेल थैंक्स ऐप का उपयोग कर सकते हैं कि उनके समुदाय में 5G उपलब्ध है या नहीं। "एयरटेल 5G नेटवर्क पर गति उन लोगों की तुलना में काफी तेज होगी। 4जी नेटवर्क। गति आपको वर्तमान में प्राप्त होने वाले 20 से 30 गुना तक कहीं भी हो सकती है। यह एक प्रोग्राम शुरू करने या एक बड़ी फ़ाइल डाउनलोड करने की प्रक्रिया को गति देगा "विट्ठल ने समझाया।

उन्होंने कहा, एयरटेल सिम पहले से ही 5G के लिए तैयार है, और सेवा का उपयोग करने के लिए ग्राहकों के पास 5G- तैयार स्मार्टफोन होना चाहिए। "सेटिंग टैब पर जाएं और अपने फोन पर 5G सक्षम करने के लिए कनेक्शन या मोबाइल नेटवर्क का चयन करें। 4G या LTE के अलावा, आपको 5G चुनने का विकल्प दिया जाएगा। उस मोड को चुनें, और आप तैयार हैं" विट्टल ने कहा।

Related News