तमिलनाडु सरकार ने सट्टेबाजी से जुड़े ऑनलाइन जुए पर प्रतिबंध लगा दिया है। सट्टे के खेल में लोगों की जान जाने और आत्महत्या करने के बाद सरकार ने यह कदम उठाया है। सरकार का मानना ​​है कि इस तरह के खेल पर प्रतिबंध लगाने से समाज पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने हाल ही में कहा था कि सरकार राज्य में सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगाने और खेल में पैसे गंवाने वाले लोगों की आत्महत्या की शिकायतों के बाद कई कदम उठा रही है। इसके बाद ही राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने शुक्रवार को अध्यादेश जारी किया।


तमिलनाडु सरकार के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति जुए से संबंधित ऑनलाइन गेमिंग का दोषी पाया जाता है, तो उस पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा और छह महीने तक जेल की सजा का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा, सट्टेबाजी से जुड़े खेल का आयोजन करने वाले व्यक्ति पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

Different Genres of Games One Can Play on a Phone
यह याद किया जा सकता है कि आंध्र प्रदेश सरकार ने पिछले साल अक्टूबर में ऑनलाइन गेमिंग, सट्टेबाजी और जुआ पर प्रतिबंध लगा दिया था । उन्होंने केंद्र को पत्र लिखकर राज्य में 132 वेबसाइटों को अवरुद्ध करने की मांग की। इस तरह की वेबसाइटों में शामिल हैं Paytm पहले, रमी और EA.com । सरकार का मानना ​​है कि ऑनलाइन वेबसाइट पर गेमिंग ऐप का समाज पर हानिकारक प्रभाव पड़ा है।

Top 5 Best Gaming Phone in 2019 for Perfect Gaming | InstaCash
बेन की सूची में इन वेबसाइटों का नाम शामिल है

जिन वेबसाइटों को ब्लॉक किया गया है उनमें मोबाइल प्रीमियर लीग, Adda52, Rummy, Paytm First, FIFA और NHL शामिल हैं । प्रतिबंधित सूची में दुनिया की सबसे बड़ी गेमिंग कंपनी EA.com का नाम भी शामिल है। हालाँकि, ड्रीम 11 को सूची में नहीं जोड़ा गया है।

Related News