आज के समय में यूट्यूब ऐसा पलटफोर्म बन गया है, जहां सारे लोगो को अपने हर प्रश्न का जवाब भी मिल जाता है, कभी भी किसी भी चीज की समस्या हो हम आसान से सर्च करके हर समस्या का समाधान खोज लेते है, लेकिन आप यह नहीं जानते कि यूट्यूब पर सबसे अधिक पैसा कौन कमाता है तो आइए आज हम उसके बारे में कुछ चर्चा कर लेते हैं कि कौन कितना कमाता है।


1. टेक्निकल गुरुजी और गौरव चौधरी: हमारे जो टॉप लिस्ट में हैं टेक्निकल गुरुजी और गौरव चौधरी यही चैनल है जो कॉफी रुपए कमाती है और नंबर एक पर है। जानकारी के लिए बता दें इंडिया के सबसे अमीर यूट्यूब बरहेट के पास दो यूट्यूब अकाउंट है।


2. बीवी की वाइंस: बीबी की वाइंस जो बेहद पैसे कमाते हैं यूट्यूब से। आपको जानकर के हैरानी होगी कि टीवी के वॉइस में 10 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है और खबरों के अनुसार हर साल 6 बिलीयन कमाते हैं।


3. अमित बढ़ाना: अमित बढ़ाना को तो आप जानते ही हैं वह बेहद अच्छे वीडियो बनाते हैं, जानकारी के लिए बता दें कि अमित बढ़ाना के 17 मीडियम से भी अधिक सब्सक्राइबर है और वह महीना 5000000 से अधिक कमाते हैं।


4. कैरी मिनाती: ये भी बेहद ही अच्छे वीडियो बनाते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि आज यूट्यूब पर इनके 4 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है, हालांकि जानकारी के अनुसार इनकी हर 1 महीने 40 से 50 लाख कमाते हैं।

5. आशीष चंचलानी : आशीष चंचलानी एक बहुत ही प्रतिभाशाली और रचनात्मक कॉमेडियन हैं। जानकारी के लिए बता दें कि यूट्यूब पर इनके 10 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर हैं., जानकारी के अनुसार बिहार 1 महीने लगभग 50 से 70 लाख कमाते हैं।

Related News