अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 अभी पूरे जोरों पर है। चुनाव अभी दो दिन दूर हैं। उसी पृष्ठभूमि पर, इंस्टाग्राम ने हाल ही में अपने हैशटैग पेजों से टैब को हटा दिया है। चुनाव अवधि के दौरान आक्रामक पदों, ग्रंथों और संदेशों पर अंकुश लगाने के लिए यह निर्णय लिया गया। आप इंस्टाग्राम पर हैशटैग की खोज करके टॉप पोस्ट या हालिया पोस्ट से चुन सकते हैं। लेकिन चूंकि Instagram ने हाल ही में टैब को हटा दिया है, इसलिए अब केवल शीर्ष पोस्ट दिखाई देंगे।


इस बात की जानकारी इंस्टाग्राम ने ट्वीट करके दी है। कंपनी ने अपने ट्वीट में लिखा कि अमेरिका में लोगों के लिए अस्थायी हालिया टैब आज से शुरू हो रहे हैशटैग पेज से हटाया जा रहा है। हमने चुनाव की पृष्ठभूमि पर आक्रामक पाठ, पदों पर अंकुश लगाने के लिए यह निर्णय लिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए, लोकप्रिय फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप ने कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं ताकि चुनाव या राजनीति के बारे में आक्रामक पाठ सोशल मीडिया पर प्रसारित न हो।


कंपनी ने कहा है कि, मतदाता नीति का उल्लंघन करने के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम से अब तक 120,000 पोस्ट हटा दिए गए हैं। हालांकि, चुनावी हंगामे के साथ, भ्रामक जानकारी को इंस्टाग्राम पर साझा करने से रोकने के लिए नए बदलाव किए गए हैं। इस बीच, गलत तरीके से जीतने का दावा करने वाले विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। अन्य सावधानी बरती जाएगी, फेसबुक ने कहा। चुनाव के दौरान फेसबुक की परीक्षा होगी।


इसके अलावा, सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि, 3 नवंबर के बाद चुनाव के दौरान आक्रामक पाठ को रोकना कंपनी के लिए एक चुनौती होगी।

Related News