जून में आयोजित 44 वें रिलायंस इंडस्ट्रीज एजीएम में घोषित, JioPhone नेक्स्ट मोबाइल 10 सितंबर, 2021 को भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार है। Reliance Jio ने JioPhone Next के लिए Google के साथ साझेदारी की है। 4जी स्मार्टफोन एंड्रॉइड ओएस पर चलेगा और यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर तक पहुंच प्रदान करेगा। फोन कई फीचर्स के साथ आएगा जैसे लैंग्वेज ट्रांसलेशन, स्क्रीन टेक्स्ट का ऑटोमैटिक रीड-अलाउड, वॉयस असिस्टेंट आदि।

भारत में जियोफोन नेक्स्ट की कीमत 3,499 रुपये होने की उम्मीद है। JioPhone नेक्स्ट एक अल्ट्रा-किफायती स्मार्टफोन है जो 4G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा। JioPhone Next भारत में 10 सितंबर, 2021 को लॉन्च होगा।

जियोफोन नेक्स्ट गूगल के एंड्रॉयड गो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा जो एंड्रॉइड 11 पर बेस्ड है और यूजर्स को बेसिक एंड्रॉइड फोन का अनुभव प्रदान करता है। स्मार्टफोन को एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर अपडेट और Google सर्विसेज तक पहुंच प्राप्त होगी। इसके अलावा, यह Google Play Store के साथ Google Play प्रोटेक्ट के साथ प्रीलोडेड आएगा।

अटकलों के अनुसार, JioPhone नेक्स्ट में 5.5 इंच से 6 इंच के बीच स्क्रीन आकार के साथ एक एचडी डिस्प्ले होगा। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी हो सकती है, जो एक बार चार्ज करने पर एक दिन तक चल सकती है। JioPhone नेक्स्ट के 2GB या 3GB रैम के साथ 16GB या 32GB इंटरनल स्टोरेज विकल्पों में उपलब्ध होने की संभावना है।

Related News