लाइवस्ट्रीम COVID-19 महामारी के दौरान कई कलाकारों के लिए बहुत लोकप्रिय हो गया है। इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं को केवल मनोरंजन के लिए दर्शकों को संलग्न करने, जागरूकता बढ़ाने या लाइवस्ट्रीम करने की अनुमति देते हैं। लाइव ब्रॉडकास्टिंग फीचर के महत्व को जानते हुए, Instagram ने अब लाइव वीडियो के लिए समय सीमा बढ़ा दी है। हाल ही में ट्विटर पर एक घोषणा में, कंपनी ने अपने लाइव फीचर में तीन नए अपडेट की घोषणा की है। एक है "अब आप 4 घंटे तक रह सकते हैं", आप हटाने से पहले 30 दिनों के लिए अपने जीवन को बचा सकते हैं।


सभी तीन नए अपडेट Instagram उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत उपयोगी हैं। खासकर उन लोगों के लिए जो अक्सर ऐप पर रहते हैं। 4 घंटे लंबा लाइव वीडियो किसी भी घटना को लाइव करने के लिए काम करेगा। पहले लाइव इवेंट को कम से कम एक घंटे के लिए अनुमति दी जाती थी। इस तरह, सोशल नेटवर्क उपयोगकर्ताओं को हटाने से पहले 30 दिनों के लिए लाइव सत्र को बचाने की अनुमति देगा।


इसीलिए अब स्टोरी आर्काइव और पोस्ट आर्काइव के साथ, उपयोगकर्ता लाइव आर्काइव विकल्प का भी उपयोग कर सकते हैं। अंतिम अपडेट जो इंस्टाग्राम के लाइव फीचर के संदर्भ में सामने आया है। वह लाइव वीडियो सर्च सेक्शन है। यह पेज पर उपलब्ध लाइव वीडियो की खोज को बढ़ाने में मदद करेगा। उपयोगकर्ताओं को लाइव स्ट्रीमिंग सामग्री के बारे में अधिक जानने के लिए IGTV ऐप के अंदर "लाइव नाऊ" का एक नया अनुभाग मिलेगा।


आपको बता दें कि इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर भी अपने नए अपडेट के साथ एक क्रॉस चैट मैसेजिंग फीचर लेकर आए हैं।

Related News