इंस्टाग्राम ने कालानुक्रमिक फ़ीड का परीक्षण शुरू कर दिया है, जैसा कि उसने पिछले महीने वादा किया था। इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी के अनुसार, फर्म लोगों के लिए यह देखना आसान बनाना चाहती है कि वे इसे कैसे देखना चाहते हैं। सुविधा कुछ खातों के लिए पहले से ही परीक्षण में है या अगले कुछ हफ्तों में शुरू की जाएगी।

इंस्टाग्राम जल्द ही उपयोगकर्ताओं को तीन अलग-अलग फीड्स, होम, फेवरेट और फॉलोइंग के बीच टॉगल करने की अनुमति देगा। मोसेरी ने एक ट्वीट में कहा, "हम आपके होम स्क्रीन पर तीन अलग-अलग श्रेणियों - होम, पसंदीदा, निम्नलिखित के बीच स्विच करने की क्षमता का परीक्षण करना शुरू कर रहे हैं। इंस्टाग्राम के वर्तमान फीड के समान होगा, जो आपकी रुचियों के आधार पर पोस्ट को रैंक करता है, जबकि पसंदीदा उन दोस्तों के लिए एक सपोर्ट फीड होगा, जिनकी आप सबसे ज्यादा परवाह करते हैं। केवल आपके द्वारा अनुसरण किए जाने वाले खातों के लिए कालानुक्रमिक फ़ीड होगी।

हाल के महीनों में इंस्टाग्राम वीडियो को हैंडल करने के तरीके में कुछ बदलाव कर रहा है। अक्टूबर में, इसने IGTV ब्रांड को मुख्य फ़ीड में लंबे-फ़ॉर्म वीडियो लाने के लिए बंद कर दिया।यूजर्स को पूरा वीडियो देखने के लिए रीलों पर टैप करना होगा। क्रिएटर्स को मोसेरी ने कहा कि इंस्टाग्राम 2022 में मैसेजिंग और ट्रांसपेरेंसी पर फोकस करेगा।

जिससे पहले 2016 में, इंस्टाग्राम ने कालानुक्रमिक फ़ीड को बंद करना चुना, जो कालानुक्रमिक क्रम में पोस्ट दिखाता था। यह एक एल्गोरिथम-आधारित फ़ीड पर स्विच हो गया है जो आपको ऐसी पोस्ट दिखाता है जो आपकी रुचि के हैं। 2016 में इसकी शुरुआत के बाद से, उपयोगकर्ता इंस्टाग्राम के एल्गोरिथम रूप से व्यवस्थित फ़ीड की आलोचना कर रहे हैं। अपने द्वारा अनुसरण किए जाने वाले खातों से पोस्ट नहीं देख रहे हैं या अपने फ़ीड के शीर्ष पर पुरानी पोस्ट देख रहे हैं।

Related News