इंडियन स्मार्टफोन बाजार में अब तक चीनी स्मार्टफोन कंपनी एमआई का दबदबा है। इसके अलावा और भी कई कंपनियां है जो भारतीय बाजार में काफी फल फूल रही है और उनके स्मार्टफोन काफी पसंद भी किए जा रहे हैं। इन कंपनियों में हॉनर, ओप्पो,वीवो,आदि शामिल है।

ये डिवाइस खास फीचर्स के साथ होते हैं और इनकी कीमत भी कम होती है। आज हम उन तीन कंपनियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनका आने वाले समय में भारत पर राजा होगा।

1.Xiaomi(Mi,Redmi)

भारत के बाजार में चीन की कंपनी Xiaomi ने धूम मचा रखी है। कंपनी के फोन्स की जैसे ही ऑनलाइन सेल शुरू होती है वैसे ही कुछ पलों में फोन आउट ऑफ स्टॉक हो जाते हैं। खबरों के मुताबिक इस कंपनी का मार्केट शेयर 31.1% है। शाओमी के स्मार्टफोन्स भारत में काफी पसंद किए जाते हैं क्योकिं ये कम कीमत पर कई अच्छे फीचर्स की पेशकश करते हैं।

ऑनलाइन मोबाइल खरीदने कैसे मिलती है साबुन की टिकिया, यहाँ समझें पूरा खेल

2.Vivo

कंपनी कैमरा फोकस्ड स्मार्टफोन को वाजिब दाम पर पेश करती है। इसके अलावा वीवो के स्मार्टफोन शानदार साउंड की भी पेशकश करते हैं। कंपनी ने अब तक एक से बढ़ कर एक शानदार डिवाइसेज पेश किए हैं। आज के समय में भारत में वीवो का मार्केट भी काफी अधिक है और आने वाले समय में भारत में वीवो का राज होगा।

अगर आपका स्मार्टफोन हैंग हो रहा है, तो जानिए क्या हैं इसे ठीक करने का तरीके

3.Oppo, Realme

रियलमी कंपनी ओप्पो की सब ब्रांड है। कंपनी ने कई कंपनियों को इस दौड़ से पीछे छोड़ा है। क्योंकि रियलमी कंपनी के स्मार्टफोन बहुत तेजी से बिक रहे हैं। कैमरा फोन इस कंपनी ने अपनी यूएसपी है। Oppo के सभी फोन्स में शानदार कैमरा दिया गया है।

Related News