भारतीय शहरों में बढ़ती जनसंख्या को देखकर यह पाना थोड़ा मुश्किल है कि तंग इलाकों में भी सड़कें कभी चौड़ी हो सकेंगी। संभव है आने वाले समय में शहर के भीतरी इलाकों में कार ले जाना एक बड़ी समस्या होगी।

इस बड़ी समस्या को ध्यान में रखते हुए एक ऐस ही छोटी इलेक्ट्रिक कार का कॉनसेप्ट तैयार किया गया है, जो बिना किसी प्रदूषण के 2 लोगों को आसानी से मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगी।

जानकारी के लिए बता दें कि फ्रांस की ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी Citroën ने Ami One नाम से एक छोटी इलेक्ट्रिक कार का कॉनसेप्ट तैयार किया है। भविष्य में यह छोटी कार का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा लोग करेंगे।

2 घंटों में फुल चार्ज होगी इस कार की बैटरी : छोटी इलेक्ट्रिक कार Ami One में लगी बैटरी को महज 2 घंटों में फुल चार्ज किया जा सकता है। इसके बाद आप 100 किमी तक की यात्रा आसानी से कर सकेंगे। इसकी मैक्सिमम स्पीड 45 किमी प्रति घंटे की होगी।

यह छोटी कार एप के जरिए स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट रहेगी। इसी एप के जरिए बैटरी लेवल, वॉयस कन्ट्रोल्ड नैविगेशन और नीयरबाए चार्जिंग स्टेशनों की जानकारी मिलेगी। 7 मार्च को आयोजित जिनेवा मोटर शो में इस छोटी कार को दिखाए जाने की जानकारी मिली है।

Related News