google यूजर्स के लिए हमेशा कुछ ना कुछ नया अपडेट करता रहता है। अधिकतर ये जानकारी युवाओं और मोबाइल यूजर्स के लिए ही होती है। लेकिन इस बार google प्राइमरी स्कूल के बच्चों के लिए एक बहुत अच्छा फीचर लेकर आया है। ये फीचर उनके गैजेट को लेकर नहीं बल्कि उनके पढ़ाई को लेकर है। इस फीचर को देखकर लगता है कि google ने प्राइमरी स्कूल के बच्चों को हिन्दी और इंग्लिश का पाठ पढ़ाने की पूरी तैयारी कर ली है।

चलिए आपको बता ही देते है कि google ने प्राइमरी स्कूल के बच्चों के लिए नया ‘Bolo’ एप को लॉन्च किया है। इसमें google ने बताया है कि एप्प में बच्चों को अलग-अलग नाम से एनिमेटेड कैरेक्टर दिखाए जाएंगे, ये बच्चों को नई कहानियां पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। इससे बच्चों को पढ़ने में बोरिंग या परेशानी नहीं होगी।
बस इतना ही नहीं, इस एप से बच्चों का मनोबल और भी बढ़ेगा। इसके साथ ही इस एप से बच्चों को शब्दों का उच्चारण और उनका मतलब भलीभांति रूप से समझ आएगा। बच्चों के लिए यह एप बहुत फायदेमंद होगा।

इसमें बच्चों को बहुत कुछ नया सीखने को मिल सकेगा।
खबरों के अनुसार इस एप्प की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ये ऑफलाइन भी काम कर सकता है। इसके साथ ही इसे बच्चों के लिए बहुत आकर्षक तरिके से डिजाइन किया गया है। इसके आलावा इस एप का साइज भी केवल 50MB का दिया गया है। इसमें बच्चों को हिन्दी और अंग्रेजी की कम से कम 100 कहानियां देखने को मिल सकेगी। ये एप Google Play Store पर फ्री में आपको मिल सकेगा।

Related News