जब से WhatsApp में प्राइवेसी को लेकर मुद्दा उठा तब से इसमें बहुत से फीचर्स जुड़ गए है , इन दिनों काफी नए नए फीचर्स देखने को मिल रहे है आज हम आपको WhatsApp के 5 धांसू Feature के बारे में बता रहे है।

Backup Chats
WhatsApp ने हाल ही में आपके बैकअप चैट्स को भी Password Protected कर दिया है,अब आपका ये Backup चैट्स भी Encrypted हो गए हैं, यानी आपके बैकअप को देखने के लिए भी पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा।

Instagram Reels
इस पॉपुलर चैटिंग ऐप में अब आप शॉर्ट वीडियो भी देख सकते हैं, WhatsApp ने हाल ही में Instagram Reels को भी प्लेटफॉर्म में शामिल कर लिया है।

Archived Chats
WhatsApp ने हाल ही में चैट्स में Archived फीचर भी लॉन्च किया है, नए अपडेट के तहत अगर आप किसी चैट को आर्काइव्ड लिस्ट में डालते हैं तो मैसेज दिखाई नहीं देगा, लेकिन आप मैसेज को कभी भी अलग से देख सकते हैं।


Multiple Device Support
WhatsApp ने कुछ ही दिन पहले Multiple Device Support भी लॉन्च किया है, यानी अब आप किसी दूसरे डिवाइस में WhatsApp यूज करते हैं तो इसको रियल टाइम मॉनिटर किया जा सकता है।


Automatic Message Delete
अब आपको अपने चैट्स को बार-बार डिलीट करने की जरूरत नहीं है, हाल ही में मैसेजिंग ऐप ने Automatic Message Delete का ऑप्शन भी दे दिया है, अब चैट्स कुछ समय बाद अपने आप डिलीट हो सकते हैं।

Related News