पबजी मोबाइल को भारत में सितंबर 2020 में बैन कर दिया गया था। अब, क्राफ्टन इंक के कई प्रयासों के बाद, खेल कुछ बदलावों और एक नए नाम के साथ वापसी कर रहा है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया फिलहाल अपने सार्वजनिक बीटा परीक्षण चरण में है और इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस बार डेवलपर्स सतर्क हैं और गेम के नियम थोड़े सख्त हो गए हैं। नियमों का पालन न करने पर आपको बैन भी किया जा सकता है।

BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA Official

खेल की रिलीज से पहले, क्राफ्टन ने अपने खिलाड़ियों के लिए स्थायी रूप से प्रतिबंधित होने और सभी इन-गेम संपत्तियों को खोने से बचने के लिए कई नियम और कानून निर्धारित किए हैं। यहां हम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के खिलाड़ियों के लिए क्राफ्टन द्वारा सूचीबद्ध 10 प्रमुख नियमों पर एक नज़र डालेंगे, जिनका गेम खेलते समय पालन किया जाना चाहिए। यदि आप इन नियमों का पालन नहीं करते हैं तो आप खेल में अर्जित सब कुछ खो देंगे।


किसी भी खिलाड़ी को दूसरों का फायदा उठाने की अनुमति देने के लिए खेल में किसी भी कपटपूर्ण उपकरण का उपयोग न करें। किसी भी खिलाड़ी को गेम में लॉग इन करने के लिए किसी भी अनौपचारिक तृतीय पक्ष कार्यक्रम का उपयोग नहीं करना चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप क्लाइंट फ़ाइल डेटा में परिवर्तन होता है। खिलाड़ियों को क्लाइंट फ़ाइल डेटा में कोई अनौपचारिक परिवर्तन नहीं करना चाहिए। इसमें किसी विशेष तत्व को हटाने या किसी मॉडल को गेम में बदलने के लिए मॉड शामिल हैं।

Related News