गातार WhatsApp नए फीचर जोड़ रहा है। हाल ही में WhatsApp ने Android से iOS में चैट बैकअप का फीचर जोड़ा है। ग्रुप मेंबर्स की लिमिट बढ़ा दी गई है। वही अब ऐप पर प्राइवेसी से जुड़ा एक फीचर है, जिसका यूजर्स लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। आपकी प्रोफाइल फोटो, उसके बारे में और आखिरी सीन को कौन देख सकता है। इस पर भी आपको स्टेटस जैसा नया ऑप्शन मिला है, जिसकी मदद से आप यह तय कर पाएंगे कि आपका कौन सा कॉन्टैक्ट प्रोफाइल फोटो नहीं देख सकता है। व्हाट्सएप के लेटेस्ट फीचर की डिटेल्स।

नया फीचर क्या है?

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, व्हाट्सएप पर अब तक आपको प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन और इसके बारे में 3 विकल्प मिलते थे। आप इन सुविधाओं के लिए केवल सभी, मेरे संपर्क और कोई नहीं विकल्प का उपयोग कर सकते हैं। ऐप ने इस लिस्ट में एक चौथा विकल्प भी जोड़ा है, जो My Contacts Extract है। अब यूजर्स इस कंट्रोल में होंगे कि कौन उनकी प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन और उसके बारे में कौन देख सकता है। यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए जारी किया गया है।

सेटिंग्स निम्नानुसार की जा सकती हैं: -

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, यदि आप एंड्राइड यूजर हैं तो आपको इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा। सबसे पहले आपको व्हाट्सएप ओपन करना होगा। यहां आपको और विकल्प > सेटिंग्स > अकाउंट > प्राइवेसी में जाना है। अब आपको प्रोफाइल फोटो से लेकर लास्ट सीन तक हर फीचर के लिए चारों ऑप्शन मिलेंगे। यदि आप आईओएस यूजर हैं तो आपको सेटिंग्स> अकाउंट> प्राइवेसी में जाना होगा। आपको प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन, अबाउट, स्टेटस जैसे विकल्प मिलेंगे। यहां से आप तय कर सकते हैं कि आपकी प्रोफाइल फोटो कौन देख सकता है।

Related News