कोविद -19 को देखते हुए, कैब कंपनियां अपने सवारों के लिए कई सुविधाएं प्रदान कर रही हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप अपनी प्रत्येक सवारी पर 25,000 रुपये का बीमा भी प्राप्त कर सकते हैं। हां, ओला अपनी सवारियों के लिए आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस बीमा भी प्रदान करता है जिसके तहत आप प्रत्येक सवारी के लिए 25,000 रुपये का कवरेज प्राप्त कर सकते हैं।

Ola करेगी 1400 कर्मचारियों की छंटनी, सीईओ भाविश अग्रवाल ने कर्मचारियों को  भेजे ईमेल में क्या कहा... - The Financial Express

यह बीमा ओला के COVID केयर पैकेज के तहत प्रदान किया जाता है जो चिकित्सा परामर्श के साथ कैब सेनिटेशन, ड्राइवर पार्टनर तापमान जांच, कोविद हेल्पलाइन प्रदान करता है। इसके अलावा इस पैकेज में बीमा भी दिया जाता है। इसमें आप कुल 1.25 लाख रुपये का कवर पा सकते हैं। इसके साथ आप रु। में किसी भी अस्पताल से एम्बुलेंस बुक कर सकते हैं। तो आइए इस योजना के बारे में सब कुछ जानते हैं कि आपको यह योजना कैसे मिलेगी और आप इसमें क्या सुविधाएँ ले सकते हैं।


आपको बता दें कि ओला ने यह पैकेज पिछले साल लॉन्च किया है जिसमें ग्राहकों को प्रति सवारी 25,000 रुपये का स्वास्थ्य बीमा दिया जाता है। कवरेज की अवधि 15 दिनों तक की होगी और यदि सवारी लेने के 15 दिनों के भीतर एक राइडर को कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ता है, तो वह इस स्वास्थ्य बीमा का दावा कर सकता है। इसके लिए कंपनी कुल 10 रुपये का शुल्क लेती है जिसमें 2 रुपये का बीमा प्रीमियम और 8 कोविद की देखभाल पैकेज शुल्क शामिल है।

Ola offers income protection for driver partners, Covid-19 infected staff |  Business Standard News

एक ग्राहक एक साथ 5 सक्रिय नीतियों का दावा कर सकता है। यदि ग्राहक की अस्पताल में भर्ती के समय 5 सक्रिय नीतियां हैं, तो वह कुल 1.25 लाख रुपये (पांच बार 25,000 रुपये) तक का बीमा कवरेज प्राप्त कर सकता है। उदाहरण के लिए आप ऐसा सोच सकते हैं जैसे कि कोई ग्राहक महीने के 1, 3 और 7 वें दिन सवारी करता है और फिर कोविद -19 पॉजिटिव हो जाता है और 12 वें पर अस्पताल में भर्ती होता है। इस मामले में वह 25-25 हजार रुपये की तीन नीतियों का लाभ उठा सकेगा और कुल 75,000 रुपये का कवरेज प्राप्त कर सकेगा। बता दें कि एक ग्राहक एक वर्ष में कुल 20 नीतियों तक कवरेज लाभ का दावा कर सकता है।

Related News