भारत में Apple iPhone यूजर्स डेडिकेटेड iOS ऐप के माध्यम से OpenAI के ChatGPT का उपयोग कर सकते है। चैटजीपीटी ऐप उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है और आपके हिस्ट्रीको सभी उपकरणों में सिंक करता है। यह वॉयस इनपुट को इनेबल करने वाले हमारे ओपन-सोर्स स्पीच-रिकग्निशन सिस्टम व्हिस्पर को भी इंटीग्रेट करता है। चैटजीपीटी प्लस ग्राहकों को जीपीटी-4 की क्षमताओं तक विशेष पहुंच, सुविधाओं की शुरुआती पहुंच और फ़ास्ट रिस्पॉन्स टाइम, सभी आईओएस पर मिलता है।

शुरुआत में यह ऐप केवल यूएस में उपलब्ध था लेकिन कुछ दिनों के बाद इसे अल्बानिया, क्रोएशिया, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड, जमैका, कोरिया, न्यूजीलैंड, निकारागुआ, नाइजीरिया और यूके में लॉन्च किया गया। अब कंपनी ने अल्जीरिया, अर्जेंटीना, अजरबैजान, बोलीविया, ब्राजील, कनाडा, चिली, कोस्टा रिका, इक्वाडोर, एस्टोनिया, घाना, भारत, इराक, इजरायल, जापान, जॉर्डन, कजाकिस्तान, कुवैत, लेबनान, लिथुआनिया, मॉरिटानिया, मॉरीशस, मैक्सिको, मोरक्को, नामीबिया, नाउरू, ओमान, पाकिस्तान, पेरू, पोलैंड, कतर, स्लोवेनिया, ट्यूनीशिया और संयुक्त अरब अमीरात में भी ऐप पेश किया है।

नए चैटजीपीटी ऐप के साथ, ऐप्पल आईफोन यूजर्स विज्ञापनों या एकाधिक परिणामों के माध्यम से खोजे बिना सटीक जानकारी प्राप्त करने में सक्षम होंगे। एआई यूजर्स को खाना पकाने, यात्रा योजनाओं या विचारशील संदेशों को तैयार करने के बारे में मार्गदर्शन प्राप्त करने में मदद करेगा। यह गिफ्ट आईडियाज भी दे सकता है, प्रेजेंटेशन की आउटलाइन तैयार कर सकता है या कविता लिख सकता है।


माना जाता है कि नया ऐप आईफोन उपयोगकर्ताओं को विचार प्रतिक्रिया, नोट सारांश और तकनीकी विषय सहायता के साथ उत्पादकता बढ़ाने में मदद करता है। इसके अलावा, उपयोगकर्ता अपनी गति से नई भाषाओं, आधुनिक इतिहास और बहुत कुछ का पता लगाने में सक्षम होंगे।

OpenAI ने भी पुष्टि की है कि Android उपयोगकर्ता, आप अगले हैं! ChatGPT जल्द ही आपके डिवाइस पर आने वाला है।

Related News