चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी जल्द ही एक नया फोन लॉन्च करने जा रही हैं। कहा जा रहा हैं कि, ये फोन शाओमी का सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन होगा। आने वाले इस नए शाओमी स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसका 5जी नेटवर्क हैं। कहा जा रहा हैं कि शाओमी देश का पहला 5जी स्मार्टफोन होगा। 5जी तकनीक के अलावा इस फोन में बड़ी डिस्प्ले और एक अच्छी-खासी रैम दिए जाने की उम्मीद हैं।

जानकारी के मुताबिक इस नए स्मार्टफोन का नाम 'रेडमी नोट 6 प्रो' होगा। यह एक बजट स्मार्टफोन होगा, जिसमें 6.0 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिए जाने की संभावना हैं। फोन में स्नेपड्रैगन 640 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। बेहतर फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिए जाने के संकेत मिले हैं। इसके अलावा फोन में 13+8 मेगापिक्सल ड्यूल रियर कैमरा दिया जाएगा।

नए रेडमी स्मार्टफोन में 5जी तकनीक के अलावा जान फूंकने के लिए 4 हजार एमएच की बैटरी दी जायेगी। खबर के मुताबिक यह बैटरी पूरे दो दिन का बैकअप देने में संभव होगी। 167 ग्राम वजन के इस फोन में 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज और 128 जीबी स्टोरेज विकल्प होंगे।

इस फोन की सबसे खास बात यह है कि इसमें 4000mAh पावर की बैटरी दी गई है, जिससे आप इसको 2 दिन तक आराम से यूज कर सकते हैं। यह फोन दो वेरिएंट में आता है, पहला 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ तो वही दूसरा 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ मिलगा। जानकारी के मुताबिक इस नए रेडमी फोन की संभावित कीमत 15 हजार के आस-पास हो सकती हैं।

Related News