होली में केवल एक दिन बचा है और फेसबुक ने इसके बारे में विशेष स्टिकर लॉन्च किए हैं। ये स्टिकर पैक फेसबुक और फेसबुक मैसेंजर ऐप दोनों के लिए पेश किए गए हैं। फेसबुक के अनुसार, चार लाख से अधिक लोगों ने अब तक इसकी वेबसाइट पर 6.6 मिलियन होली-संबंधित पोस्ट और टिप्पणियां पोस्ट की हैं। कंपनी ने इन स्टिकर को लॉन्च किया है ताकि उपयोगकर्ता अपने परिचितों और रिश्तेदारों के लिए व्यक्तिगत और रंगीन तरीके से काम कर सकें।

opinion: Facebook celebrates Holi in a faraway land, Marketing &  Advertising News, ET BrandEquity

फेसबुक ने विशेष अवतार स्टिकर लॉन्च किए हैं जिन्हें ऐप और मैसेंजर ऐप पर लाइव किया गया है। उपयोगकर्ता इसे टिप्पणी संगीतकार बॉक्स में पा सकते हैं। उपयोगकर्ता आसानी से स्माइली बटन पर क्लिक करके स्टिकर भेज सकते हैं। यदि आप स्टिकर नहीं ढूंढ पा रहे हैं, तो ऐप को अपडेट करें या इसे फिर से इंस्टॉल करें। सबसे पहले फेसबुक ऐप खोलें और कमेंट कंपोजर बॉक्स पर क्लिक करें। इसके बाद स्टिकी टैब लॉन्च करने के लिए स्माइली आइकन पर क्लिक करें और फिर क्रिएट अवतार पर टैप करें। आप स्किन टोन, हेयर स्टाइल और अन्य चीजों का चयन करके अवतार बना सकते हैं। अवतार बनाने के बाद, नया स्टिकर होली संदेश और रंग के साथ दिखाई देगा।

आप इसे संदेशों में और टिप्पणियों को पोस्ट करने के लिए भी उपयोग कर सकते हैं। फेसबुक के अलावा, Google ने भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए एक मजेदार फीचर भी लॉन्च किया है। गूगल के इस फीचर से आप अपने डेस्कटॉप और स्मार्टफोन के होम पेज को रंगों से भर सकते हैं। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए आपको बस 'होली' या 'होली त्योहार' लिखकर Google पर खोजना होगा। इस खोज परिणामों के साथ आपको तीन कटोरे दिखाई देंगे जो जानकारी कार्ड में होंगे। आप कहीं भी क्लिक करके पूरे होम पेज पर रंग बिखेर सकते हैं।

Related News