अब आपको कोविड टेस्ट करवाने के लिए किसी अस्पताल या जांच सेंटर पर जाने की जरूरत नहीं है। आप Coviself से केवल 15 मिनट में पॉजिटिव परिणामों का पता लगाया जा सकता है। एक किट से आप एक टेस्ट कर सकते हैं। इसके बाद इसे निपटाने के लिए भी बैग दिया जाता है।

बायोटेक्नोलॉजी कंपनी मायलैब डिस्कवरी सॉल्यूशंस ने गुरुवार को भारत की पहली कोविड-19 सेल्फ-टेस्ट किट कोविसेल्फ को लॉन्च कर दिया है। कोविसेल्फ केवल 15 मिनट में आपका रिजल्ट दिखा सकता है और इसकी कीमत मात्र 250 रुपए है।

इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने पिछले महीने कोविसेल्फ को मंजूरी दी थी। आप इसे स्वदेशी टेस्ट किट ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट से या मेडिकल स्टोर्स से भी खरीद सकते हैं।

कंपनी गुरुवार से 10 लाख सेल्फ टेस्ट किट तैयार करेगी और इसके बाद मांग को देखते हुहे इसका उत्पादन बढ़ाया जाएगा। उत्पाद 2-3 दिनों के भीतर रिटेल में उपलब्ध होने की उम्मीद है।

मायलैब डिस्कवरी सॉल्यूशंस के मैनेजिंग डायरेक्टर हसमुख रावल ने एक बयान में कहा, ऑटो-टेस्ट से कोविड-19 का प्रसार काफी धीमा हो जाना चाहिए। हमारा लक्ष्य कोविसेल्फ को देश भर में उपलब्ध कराना है, खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए, जिनके पास परीक्षण के सीमित विकल्प हैं।

Related News