आजकल, हर कोई एक हेल्दी लाइफस्टाइल फॉलो कर रहा है। इस प्रकार एसबीआई ने हेल्थ और फिटनेस मांगों को ध्यान में रखते हुए विशेष प्रकार के क्रेडिट कार्ड बनाए है। वीज़ा सिग्नेचर सिस्टम पर आधारित एक नया क्रेडिट कार्ड "पल्स" की वार्षिक सदस्यता 1,499 रुपये है। एसबीआई ने एक मीडिया बयान में कहा, "एसबीआई कार्ड पल्स उद्योग का पहला क्रेडिट कार्ड है जो ग्राहकों को 4,999 रुपये की नॉइज़ कलरफिट पल्स स्मार्टवॉच सदस्यता शुल्क के भुगतान पर गिफ्ट के रूप में प्रदान कर रहा है।" यदि कोई कार्डधारक एक वर्ष में 2 लाख रुपये खर्च करता है, तो एनुअल सब्सक्रिप्शन कोस्ट रद्द कर दी जाती है।

ग्राहक अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग विभिन्न प्रकार के चिकित्सा लाभों के साथ-साथ छुट्टी और स्वास्थ्य कवरेज लाभों के साथ-साथ ईंधन लागत में छूट प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। यदि आप सालाना 4 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो इस कार्ड से प्राप्त होने वाले अन्य चिकित्सा लाभों में एक साल का मुफ्त नेटमेड्स प्लस सदस्यता के साथ-साथ नेटमेड्स कूपन भी शामिल है। साथ ही, जब आप केमिस्ट, फ़ार्मेसियों, फ़िल्मों, या बाहर खाने-पीने की खरीदारी करते हैं, तो आपको 5x बोनस अंक प्राप्त होंगे।

एसबीआई ने घोषणा की है कि ईएमआई के माध्यम से किए गए क्रेडिट कार्ड से भुगतान पर, वह करों के साथ 99 रुपये का सेवा शुल्क लगाएगा। भारतीय रिजर्व बैंक के आंकड़ों के अनुसार, एसबीआई के पास 12.76 मिलियन कार्ड के साथ क्रेडिट कार्ड में लगभग 19% ग्राहक आधार है। ग्राहक शुरुआती एक साल के फिटपास प्रो सब्सक्रिप्शन के साथ पूरे भारत में 4,000 से अधिक जिम और फिटनेस स्टूडियो के चयनित नेटवर्क तक पहुंच प्राप्त करेंगे। ग्राहकों को योग, डांस और कार्डियो आभासी व्यायाम कार्यक्रमों की असीमित सुविधा भी मिलेगी।

Related News