पिछले दिनों मशहूर तनिष्क के एक ऐड टीवी पर प्रसारित होने के बाद भारतीय लोगों द्वारा कंपनी को लेकर कई तरह की बाते कही गई थी। इस दौरान तनिष्क के विरोध में सोशल मीडिया पर तनिष्क बॉयकॉट का हैशटैग काफी चला था जिसके बाद तनिष्क ने मजबूरन अपने उस ऐड को हटा दिया था। अब ऐसा ही कुछ मामला ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के साथ भी देखने को मिल रहा है।


आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर कुछ लोगों द्वारा हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए अमेज़न का बहिष्कार अभियान चलाया जा रहा है। पुरे मामले की बात करें तो अमेजन पर हिंदु धर्म के प्रतीक माने जाने वाले 'ओम' को गलत तरीके से पेश किए जाने का आरोप लगाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर चल रही चर्चा के अनुसार, अमेजन पर ऐसे डोरमेट्री बेचे जा रहे हैं जिन पर on ongoing ’छपा हुआ है।


इसके अलावा, अमेज़ॅन हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों के साथ इंनरवियर बेचने का भी कड़ा विरोध कर रहा है। वहीं इस पुरे मामले पर लोग ट्विटर पर काफी सक्रिय नजर आ रहे है। एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने अपने पोस्ट में अमेजन का विरोध करते हुए लिखा है कि "मैं हिंदुत्व से नफरत करने के लिए अमेज़ॅन का बहिष्कार करता हूं।" इसमें अमेज़ॅन पर कथित रूप से बेचे जाने वाले कुछ अंडरवियर की तस्वीरें भी शामिल हैं, जिसमें हिंदू देवी-देवताओं की छवियां शामिल हैं। अब ट्विटर पर अमेजन के प्रति लोगों का काफी विरोध देखा जा रहा है।


हालांकी इस पुरे मामले में अमेजन की तरफ से आधिकारिक रुप से कोई बयान नही दिया गया है।

Related News