भारत में चल रहे प्रीपेड टैरिफ वृद्धि के बीच, राज्य द्वारा संचालित बीएसएनएल के पास ग्राहकों को लुभाने के लिए कई प्लान्स है। हमने हाल ही में बीएसएनएल नेटवर्क पर स्विच करने वाले ग्राहकों की संख्या में वृद्धि की सूचना दी है। यह सब निश्चित रूप से टेल्को को देश में दूरसंचार क्षेत्र में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए और कदम उठाने के लिए प्रेरित किया होगा। ऐसा करने के लिए, टेल्को ने अब चार नए बजट प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश किए हैं, जो सिर्फ 184 रुपये से शुरू होकर 347 रुपये तक जाते हैं। आइए हम सभी चार नए बीएसएनएल प्रीपेड प्लान पर एक नज़र डालें और पता करें कि वे इनमे हमें क्या लाभ मिलेंगे।

बीएसएनएल ने 184 रुपये, 185 रुपये, 186 रुपये और 347 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश किए
सबसे बजट के अनुकूल 184 रुपये के रिचार्ज प्लान से शुरू होकर, बीएसएनएल इस प्लान के साथ 28 दिनों की वैलिडिटी के लिए 1GB दैनिक डेटा, 100 एसएमएस और अनलिमिटेड मुफ्त वॉयस कॉलिंग की पेशकश कर रहा है। यहां तक ​​कि 185 रुपये और 186 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान भी बिल्कुल समान लाभ के साथ आते हैं।

184 रुपये का रिचार्ज प्लान लिस्टन पॉडकास्ट के अतिरिक्त लाभ के साथ आता है, 184 रुपये का रिचार्ज प्लान "मैसर्स ऑनमोबाइल ग्लोबल लिमिटेड और बीएसएनएल ट्यून्स द्वारा प्रोग्रेसिव वेब एपीपी (पीडब्ल्यूए) पर चैलेंज एरिना मोबाइल गेमिंग सर्विस के बंडलिंग" के साथ आता है, और 186 रुपये के रिचार्ज प्लान में हार्डी गेम्स और बीएसएनएल ट्यून्स (के माध्यम से) के अतिरिक्त लाभ हैं।

हालाँकि, 347 रुपये के महंगे रिचार्ज प्लान के मामले में ऐसा नहीं है, क्योंकि यह उपयोगकर्ता को 2GB दैनिक डेटा, 100SMS और 56 दिनों के लिए अनलिमिटेड मुफ्त वॉयस कॉलिंग प्रदान करता है। इसका मतलब है कि यूजर्स को 56 दिनों की वैलिडिटी के दौरान कुल 112GB डेटा मिलेगा। इसके अतिरिक्त, यह प्लान मेसर्स ऑनमोबाइल ग्लोबल लिमिटेड द्वारा प्रोग्रेसिव वेब एपीपी (पीडब्ल्यूए) पर मुफ्त चैलेंज एरिना मोबाइल गेमिंग सेवा के साथ आता है।

Related News