इंटरनेट डेस्क। टेलीकॉम सेक्टर में मचे घमासान के बीच सभी नेटवर्क ऑपरेटर सस्ते से सस्ते डेटा प्लान पेश करने की होड़ में हैं।

भारतीय टेलीकॉम बाजार में इस वक्त जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल, वोडाफोन, आईडिया और बीएसएनएल जमकर खड़ी हैं। जाहिर हैं जियो के इस सेक्टर में एंट्री करने के बाद से ही इस सेक्टर की सूरत बदल चुकी हैं। वही जियो के आकर्षक और सस्ते ऑफर्स के सामने अन्य ऑपरेटर्स को सस्ते प्लान पेश करने के लिए मजबूर होना पड़ा हैं।

आज हम आपको एक ऐसे प्लान की जानकारी देने जा रहे हैं, जिसमें एयरटेल बेहद सस्ता डेटा ऑफर पेश कर रही है। एयरटेल ने 558 रुपये का प्रीपेड प्लान जारी किया हुआ हैं, जिसमें वह अपने ग्राहकों को कुल 246 जीबी डाटा इस्तेमाल के लिए दिया जाता हैं। 82 दिनों की वैधता वाले इस प्लान में प्रतिदिन 3GB, 3जी/4जी डेटा ग्राहकों को दिया जा रहा हैं। इसके आलावा प्लान में अनलिमिटेड कॉल और 100 एसएमएस रोज का लाभ भी मौजूद हैं।

अगर आकलन करे तो एयरटेल अपने इस प्रीपेड प्लान में अपने ग्राहकों को मात्र 2.26 रुपये में पूरे 1 जीबी डेटा इस्तेमाल के लिए उपलब्ध कराती हैं। बात करते हैं सरकारी कंपनी के बीएसएनएल के 98 रुपये प्रीपड प्लान की, जिसमें यूज़र्स को हर दिन 1.5 जीबी 3जी/2जी डाटा प्रतिदिन दिया जाता हैं। बीएसएनएल का यह प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता हैं। बता दे इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग जैसी कोई सुविधा नहीं दी जाती हैं।

Related News