भारत के भीतर, BSNL वायर्ड ब्रॉडबैंड सेवाओं के क्षेत्र में एक अग्रणी कंपनी है, और यह इंटरनेट सेवा प्रदाता, जो वर्तमान में घर और DSL सेवाओं को फाइबर प्रदान कर रही है, के 7 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं। और पिछले कुछ महीनों से, यह देखा गया है कि हर महीने बीएसएनएल ब्रॉडबैंड ग्राहक छोड़ रहे हैं। और इन सब्सक्रिप्शन को रोकने के लिए, बीएसएनएल ने अक्टूबर 2020 तक बहुत ही आक्रामक कीमत पर नई योजनाएं शुरू कीं। और उसी योजना को अब अतिरिक्त 90 दिनों के लिए बढ़ाया जा रहा है। 3.3 टीबी की एफयूपी सीमा के साथ 30 एमबीपीएस की कीमत पर 449। और उसी समय, भारत फाइबर ब्रांड के तहत, कंपनी ने रु। यह भी रुपये की लागत पर योजना बनाई है।

449 रुपये की योजना के साथ शुरू करना, यह संभवत: सबसे अच्छा ब्रॉडबैंड प्लान है। भारत में, कई उपभोक्ता बुनियादी ब्रॉडबैंड प्लान पसंद करते हैं, खासकर जियो फाइबर। 399 प्लान और बीएसएनएल भारत फाइबर बेसिक प्लान 449 रुपये। लाभों की बात करें तो यह योजना 30 एमबीपीएस स्पीड, 3.3 टीबी या 3300 जीबी एफयूपी सीमा और पोस्ट एफयूपी स्पीड 2 एमबीपीएस के साथ आती है। FUP सीमा के अतिरिक्त, उपयोगकर्ता असीमित डेटा का उपयोग कर सकते हैं। डेटा लाभ के अलावा, बीएसएनएल अपनी लैंडलाइन सेवा के माध्यम से किसी भी नेटवर्क पर असीमित स्थानीय और एसटीडी कॉलिंग प्रदान करता है। 599 रुपये में, बीएसएनएल भारत फाइबर बेसिक प्लस एक उत्कृष्ट खरीद है। बीएसएनएल ने बाद की तारीख में इस योजना की शुरुआत की जब 449 रुपये की योजना की तुलना की गई थी, लेकिन यह उद्योग में उपलब्ध सबसे अच्छी ब्रॉडबैंड योजनाओं में से एक है। 599 रुपये का बीएसएनएल ब्रॉडबैंड प्लान 60 एमबीपीएस स्पीड, 3.3 टीबी या 3300 जीबी एफयूपी लिमिट और 2 एमबीपीएस एफयूपी स्पीड के बाद आता है। इससे पहले, 1 एमबीपीएस की एफयूपी स्पीड के बाद 599 रुपये की योजना को 2 एमबीपीएस तक संशोधित किया गया था।

प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स के साथ भी आता है। यह योजना बीएसएनएल द्वारा बहुत लंबे समय के लिए पेश की गई है। यह योजना मुख्य रूप से उन लोगों के लिए है जिनके पास कोई विशेष एफयूपी सीमा नहीं है, इस योजना के भीतर कंपनी 100 एमबीपीएस की गति से 500 जीबी डेटा की पेशकश कर रही है। । और जब यह 500 जीबी तक पहुंच जाता है, तो गति 5 एमबीपीएस तक कम हो जाती है। और इस प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलता है। योजना केवल नए ग्राहकों के लिए है और केवल 6 महीने की अवधि के लिए जिसके बाद उन्हें रु। 849 को योजना के भीतर स्थानांतरित किया गया। यह BSNL द्वारा पेश किया गया एक बहुत ही आक्रामक प्लान है। और इस योजना के भीतर भी, 100 एमबीपीएस की गति पर 3.3 टीबी डेटा तक उच्च गति डेटा प्रदान किया जाता है और फिर गति 5 एमबीपीएस तक कम हो जाती है।


BSNL के नए ग्राहक रु। आप 779 योजना को भी देख सकते हैं, जिसमें नि: शुल्क डिज्नी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम सदस्यता शामिल है। इस योजना को भारत फाइबर प्रीमियम योजना के रूप में भी जाना जाता है। और जैसा कि आप इस योजना की कीमत से देख सकते हैं, रु। यह योजना 3.3 टीबी की FUP सीमा तक 200 एमबीपीएस की गति से डेटा की पेशकश करने की 799 योजना से आगे है। और साथ ही साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ भी दिया जाता है। तो ये बीएसएनएल द्वारा वर्ष 2021 में पेश की गई ब्रॉडबैंड योजनाओं के लिए सर्वोत्तम मूल्य थे।

Related News