अमेज़न फायर टीवी स्टिक 4K मैक्स अब भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध है। अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के तहत नए फायर टीवी स्टिक की बिक्री शुरू हो गई है। फायर टीवी स्टिक 4K मैक्स को पिछले महीने अमेज़न के सबसे हाई स्ट्रीमिंग डिवाइस के रूप में लॉन्च किया गया था। यह वाई-फाई 6 कनेक्टिविटी के साथ आता है और डॉल्बी विजन प्लेबैक को सपोर्ट करता है। फायर टीवी स्टिक 4K मैक्स के साथ यूजर्स 4K कंटेंट को अमेज़ॅन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स सहित ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्म के माध्यम से देख सकते हैं।

Amazon Fire TV 4K Max की भारत में कीमत, बिक्री की जानकारी
भारत में अमेज़न फायर टीवी 4K मैक्स की कीमत 6,499 रुपए है। ग्राहक अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल के दौरान Amazon.in के माध्यम से या नजदीकी मॉल में अमेज़न कियोस्क पर जाकर नई फायर टीवी स्टिक खरीद सकते हैं।

अमेज़न फायर टीवी 4K मैक्स स्पेसिफिकेशन
Amazon Fire TV 4K Max के बारे में दावा किया गया है कि यह Fire TV स्टिक 4K की तुलना में 40 प्रतिशत अधिक पावरफुल है। नया अनुभव क्वाड-कोर मीडियाटेक MT8696 SoC से आया है जो 1.8GHz पर क्लॉक किया गया है। इसे 2GB RAM और 750MHz पर एक IMG GE8300 GPU के साथ जोड़ा गया है। पहले वाले फायर टीवी स्टिक 4K में 1.7GHz का क्वाड-कोर प्रोसेसर, 1.5GB रैम और 650MHz पर चलने वाला IMG GE8300 GPU शामिल था। ऐप्स और गेम्स को स्टोर करने के लिए फायर टीवी स्टिक 4K मैक्स पर 8GB का ऑनबोर्ड स्टोरेज भी है।

हार्डवेयर के साथ, फायर टीवी स्टिक 4K मैक्स वाई-फाई 6 के साथ आता है, जो पहले के फायर टीवी स्टिक मॉडल द्वारा समर्थित वाई-फाई 802.11ac (वाई-फाई 5) पर बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करता है।

फायर टीवी स्टिक 4के मैक्स में देखने का बेहतर अनुभव देने के लिए डॉल्बी विजन सपोर्ट भी शामिल है। यूजर्स को बेहतर साउंड के लिए HDR, HDR10+ के साथ-साथ Dolby Atmos का भी सपोर्ट मिलेगा।

पिछले फायर टीवी स्टिक मॉडल की तरह, फायर टीवी स्टिक 4K मैक्स को एलेक्सा वॉयस रिमोट के साथ जोड़ा गया है। यह तीसरी पीढ़ी का एलेक्सा वॉयस रिमोट है जिसमें अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, अमेज़ॅन म्यूजिक और नेटफ्लिक्स को जल्दी से एक्सेस करने के लिए डेडिकेटेड बटन शामिल हैं। यह आपको अपनी आवाज का उपयोग करके एलेक्सा से बात करने की सुविधा भी देता है।

अमेज़ॅन फायर टीवी स्टिक 4K मैक्स ब्लूटूथ v5.0 के साथ आता है जिससे आप अपने ब्लूटूथ स्पीकर, हेडफ़ोन और वीडियो गेम कंट्रोलर को वायरलेस तरीके से कनेक्ट कर सकते हैं। इसका डाइमेंशन 99x30x14mm और वजन 48.4 ग्राम है।

Related News