आप सैमसंग स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए हम जरुरी जानकारी देने जा रहे हैं। हाल ही में दक्षिण कोरियाई कंपनी ने अपने 'गैलेक्सी जे6' स्मार्टफोन की कीमत में कटौती की हैं। सैमसंग गैलेक्सी जे6 स्मार्टफोन को जब लॉन्च किया गया तब इसके वेरियंट भारतीय बाजार में लाये गए थे, जिसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट शामिल हैं।

गैलेक्सी जे6 स्मार्टफोन के दोनों वेरियंट की कीमत क्रमशः 13,990 रुपये और 16,490 रुपये रखी गई थी। ये कीमत लॉन्च के दौरान की हैं। लेकिन अब कंपनी ने इन दोनों वैरियंट की कीमत में कटौती की हैं, जिसके मुताबिक 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 12,990 रुपये और 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिेएंट को 14,990 रुपये में बेचा जा रहा हैं। नई कीमत के हिसाब से दोनों वेरियंट की कीमत में करीब 1 हजार रूपये की कमी हुई हैं।

यदि आप सैमसंग गैलेक्सी जे6 के इन दोनों वेरियंट में से कोई भी खरीदना चाहते हैं तो इन्हें अमेज़न इंडिया और सैमसंग शॉप की वेबसाइट से खरीद सकते हैं। बता दे फ्लिपकार्ट पर यह स्मार्टफोन अपनी पुरानी कीमत पर ही मौजूद हैं। सैमसंग के इस स्मार्टफोन में 5.6 इंच का एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया हैं। फोन को पॉलीकार्बोनेट यूनीबॉडी डिजाइन दिया गया हैं। इसके आलावा फोन में एक्सीनॉस 7 सीरीज़ के प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है।

सैमसंग के इस स्मार्टफोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज विकल्प दिया गया हैं। स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाने के लिए माइक्रो इस्तेमाल किया जा सकता हैं। फोन को आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो पर संचालित किया गया हैं। इसके अलावा फोन में पिछले हिस्से पर 13 मेगापिक्सल का सेंसर और फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया हैं। फोन को पॉवर देने के लिए 3 हजार एमएच की बैटरी मौजूद हैं।

Related News