pc: amarujala

हाल के महीनों में, मेटा ने व्हाट्सएप के लिए कई सुविधाएँ पेश की हैं, जिनमें प्राइवेसी से लेकर यूजर फ्रेंडली फीचर्स शामिल हैं। हाल ही में व्हाट्सएप ने वेब वर्जन के लिए चैट लॉक फीचर पेश किया है। इसके अतिरिक्त, व्हाट्सएप एक प्राइवेसी फीचर पर काम कर रहा है जो दूसरों को आपकी प्रोफ़ाइल फ़ोटो के स्क्रीनशॉट लेने से रोक देगा।

थर्ड पार्टी ऐप्स के लिए सपोर्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सएप यूजर्स को सिग्नल और टेलीग्राम जैसे अन्य मैसेजिंग ऐप पर मैसेज भेजने की अनुमति देने पर काम कर रहा है। नए फीचर की अभी टेस्टिंग चल रही है। अपने लॉन्च के बाद से, व्हाट्सएप में थर्ड पार्टी या क्रॉस मैसेजिंग शामिल नहीं हैं।

WABetaInfo की रिपोर्ट है कि व्हाट्सएप एक नया अपडेट, संभावित वर्जन 2.24.6.2 जारी कर रहा है। इस अपडेट के बाद उम्मीद है कि व्हाट्सएप थर्ड-पार्टी मैसेजिंग को सपोर्ट करेगा। ऐसी सुविधा की शुरूआत डिजिटल मार्केट एक्ट (डीएमए) के अनुरूप है। ऐसा लगता है कि व्हाट्सएप इस मामले को गंभीरता से ले रहा है और सुझाव दिया गया है कि व्हाट्सएप के भीतर थर्ड-पार्टी ऐप्स पर चैट करने के लिए एक अलग चैट स्क्रीन प्रदान की जाएगी। हालांकि, थर्ड-पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की प्रोफाइल व्हाट्सएप पर दिखाई नहीं देगी।

Related News