इंटरनेट डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 और वनडे सीरीज खेली जा चुकी है। अब दोनों टीमों के बीच पांच टेस्ट सीरीज का आयोजन होने वाला है। पांच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 1 अगस्त को खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम एसेक्स के साथ तीन दिन का एक प्रैक्टिस मैच खेल रही है।

भारतीय टीम ने इस प्रैक्टिस मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। भारत ने पहले दिन स्टंप के समय 6 विकेट पर 322 रन बनाए है। भारत की ओर से पहले दिन विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, मुरली विजय और केएल राहुल ने अर्धशतक लगाने में कामयाबी हासिल की।

भारतीय टीम ने अंतिम इंग्लैंड दौरा 2014 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में किया था। भारत और इंग्लैंड के बीच उस समय 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई। जिसमें भारतीय टीम को 3—1 से हार का सामना कर पड़ा था। इस सीरीज में भारत की ओर से मुरली विजय ने सबसे ज्यादा 402 रन बनाए थे।

भारतीय टीम ने अब तक इंग्लैंड में 17 टेस्ट सीरीज खेली है। भारत को इस दौरान मात्र 3 टेस्ट सीरीज में जीत नसीब हुई है और 13 टेस्ट सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। जबकि एक टेस्ट सीरीज ड्रा रही है। इस साल भारतीय टीम विराट कोहली के नेतृत्व में इंग्लैंड दौरे पर आई है और टीम के कई खिलाड़ियों के लिए ये पहला दौरा है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए कुछ मुसीबत हो सकती है। लेकिन टीम में कई युवा खिलाड़ी भी है जो शानदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड को टक्कर भी दे सकते है। 1 अगस्त को होने वाला पहले टेस्ट मैच बरमिंघम मैदान पर खेला जाएगा। इंडिया का इस मैदान में प्रदर्शन निराशाजनक रहा है।

Related News