राष्ट्रमंडल खेल 2022 की शुरुआत हो चुकी है और इसके साथ ही महिला टीम के क्रिकेट मैच भी हैं। क्रिकेट के दिग्गज, सचिन तेंदुलकर ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को राष्ट्रमंडल खेलों के लिए शुभकामनाएं देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया था, खासकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके शुरुआती खेल के लिए।


तेंदुलकर ने ट्वीट किया, "राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट को वापस देखना अद्भुत है। उम्मीद है कि यह हमारे सुंदर खेल को नए दर्शकों तक ले जाएगा। बीसीसीआई महिला टीम को उनके #CWG22 अभियान के लिए शुभकामनाएं।"

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुस्चगने अन्य प्रशंसकों में से थे जिन्होंने मास्टर ब्लास्टर की पोस्ट के तहत कमेंट किया। उनके कमेंट से कई फैंस नाखुश थे।

लाबुस्चगने को प्रशंसकों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है, जब उन्होंने जवाब दिया, "सहमत हूँ सचिन। ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत एक अद्भुत ओपनर होने जा रहा है"।

बैकलैश का कारण यह है कि प्रशंसकों को लगा कि लाबुस्चगने ने 'क्रिकेट के भगवान' को सिर्फ "सचिन" के रूप में संबोधित किया, जो भारतीय बल्लेबाजी के प्रति सम्मान नहीं दिखा रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को "सचिन सर" कहने पर जोर दिया।

राष्ट्रमंडल खेलों की बात करें तो यह 24 साल बाद की बात है जब पिछली बार 1998 में क्रिकेट को खेलों का हिस्सा बनाया गया था।

भारतीय टीम को सीडब्ल्यूजी 2022 अभियान में अपनी सही शुरुआत नहीं मिली क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से एक रोमांचक हार का सामना करना पड़ा।

हरमनप्रीत कौर ने अर्धशतक जमाया जबकि सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने 48 रनों की तेज पारी खेलकर भारत को 154/8 पर पहुंचाया। गेंदबाजों में रेणुका सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम का सफाया कर उन्हें 49/5 कर दिया।

वुमन इन ब्लू गेम जीतने के लिए अच्छी स्थिति में दिख रही थी, हालांकि एशले गार्डनर के अर्धशतक के साथ ग्रेस हैरिस के 37 और अलाना किंग के नाबाद 18 ने भारत की योजना को बिगाड़ दिया।

2022 राष्ट्रमंडल खेलों के 5वें टी20 मैच में भारत का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा।

Related News