जब कोई रिकॉर्ड के बारे में बात करता है, तो एक क्रिकेटर जिसके नाम कई रिकॉर्ड हैं, वह है भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली। हालांकि, एक क्रिकेटर जो इनमें से कई रिकॉर्ड तोड़ सकता है, वह है पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम।

वह लंबे समय से रिकॉर्ड तोड़ने की होड़ में हैं और यही एक कारण है कि उनकी और कोहली की तुलना कई मौकों पर की गई है।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर को एक पाकिस्तानी पत्रकार द्वारा याद दिलाया गया कि उन्होंने कोहली का एक और रिकॉर्ड तोड़ा है.

पहले तो पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज को पता ही नहीं चला कि उन्होंने कौन सा रिकॉर्ड तोड़ा है लेकिन फिर पत्रकार ने उन्हें बताया। "मेरे पास पूछने के लिए दो प्रश्न हैं। मेरा पहला प्रश्न है ... आपने हाल ही में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा ..."। लेकिन इससे पहले कि पत्रकार अपना प्रश्न समाप्त कर पाता, बाबर ने हस्तक्षेप किया और पूछा, "कौन सा?"

रिपोर्टर ने तब जवाब दिया: "आप सबसे लंबे समय तक टी20ई में नंबर 1 बने रहे।" स्पष्टीकरण के लिए, बाबर ने उत्तर दिया, "ठीक है"।

रिपोर्टर के पूछने के बाद, बाबर ने जवाब दिया: "मैं भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। इसमें कड़ी मेहनत शामिल है और यही कारण है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम हूं।"

संघर्ष की बात करें तो पाकिस्तान 06 जुलाई को श्रीलंका के लिए उड़ान भरेगा। 3 दिवसीय अभ्यास मैच खेलने के बाद, वे 2 टेस्ट मैचों में आमने सामने होंगे।

श्रीलंकाई चुनौती के बारे में बात करते हुए, बाबर ने कहा कि उनके बॉय्ज ने स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों से निपटने के लिए खुद को विशेष रूप से तैयार किया है।

बाबर ने कहा- "श्रीलंका की स्थितियां अलग और कठिन होंगी, लेकिन हम चुनौती के लिए तैयार हैं। स्पिन पिचों को विशेष रूप से राष्ट्रीय उच्च प्रदर्शन केंद्र (एनएचपीसी) में तैयार किया गया था, जबकि अभ्यास मैच भी रावलपिंडी में इसी तरह की पटरियों पर खेले गए थे।"

उन्होंने आगे कहा-"अगर ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच मैच में तेज गेंदबाजों को कम विकेट मिलते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे तेज गेंदबाज भी सफल नहीं हो सकते हैं। पाकिस्तान की तेज बैटरी में आइलैंडर्स पर दबाव बनाने की पर्याप्त क्षमता है।"

Related News