भारत ने हमेशा महान सलामी बल्लेबाज तैयार किए हैं। तेंदुलकर, गांगुली, सहवाग और रोहित शर्मा सभी इसके उदाहरण हैं। भारतीय सलामी बल्लेबाज भी शानदार जोड़ी बनाते हैं। हमने उन्हें हमेशा शानदार केमिस्ट्री के साथ खेलते देखा है।

इस लेख में, हम एकदिवसीय क्रिकेट में भारत की दो सबसे सफल सलामी जोड़ी के बीच तुलना देखेंगे। इस लेख में, हम सचिन तेंदुलकर/सौरव गांगुली और रोहित शर्मा/शिखर धवन के बीच आंकड़ों की तुलना देखेंगे।

पार्टनरशिप रन - सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने 6609 वनडे पार्टनरशिप रन बनाए हैं जबकि रोहित शर्मा और शिखर धवन ने अब तक 5108 वनडे पार्टनरशिप रन बनाए हैं।

पारी - सचिन और गांगुली ने 136 वनडे पारियां खेली हैं जबकि धवन और रोहित ने 112 वनडे पारियां खेली हैं।

औसत - सचिन और गांगुली का मिलाकर औसत रोहित और धवन के औसत से अधिक है। वनडे में सचिन और गांगुली का औसत 49.32 और वनडे में रोहित/धवन का औसत 46.43 है।

उच्चतम साझेदारी - सचिन और गांगुली के बीच सबसे अधिक साझेदारी 258 रनों की थी जबकि रोहित और धवन के बीच उच्चतम साझेदारी 210 रनों की है।

अर्धशतकीय साझेदारियां- सचिन और गांगुली के बीच वनडे में 23 अर्धशतकीय साझेदारियां हैं। रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच वनडे में 15 अर्धशतकीय साझेदारियां हैं।

सेंचुरी पार्टनरशिप- सचिन और गांगुली न सिर्फ रोहित और धवन से आगे हैं बल्कि वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड उनके नाम है।सचिन और गांगुली के बीच वनडे में 21 शतक की ओपनिंग पार्टनरशिप है जबकि रोहित और धवन के बीच 18 सेंचुरी की ओपनिंग पार्टनरशिप है। धवन और रोहित अभी भी खेल रहे हैं और वे सचिन और गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

Related News