आईपीएल 2020 के बाद , कुछ और नई टीमें अगले सत्र में खेलती हुई दिखाई देंगी और इस रैंकिंग में गौतम अडानी और संजीव गोयनका की आरपीएसजी के स्वामित्व वाली अदानी समूह नई टीम के लिए प्रतिस्पर्धा का नेतृत्व कर रहे हैं।

वर्तमान में आईपीएल में 8 टीमें भाग लेती हैं। आईपीएल में 9 वीं टीम को शामिल किए जाने की चर्चा है, लेकिन लीग में अडानी ग्रुप और आरपीएसजी की अपनी टीमें हो सकती हैं और आईपीएल में 10 टीमों के खेलने की संभावना है।

अहमदाबाद के पास मोटेरा स्टेडियम को आईपीएल टीम और उसकी ताकत के अनुसार बनाए जाने की संभावना है। आईपीएल में और टीमें होंगी या नहीं और ये टीमें 2021 में लीग में खेलेंगी या नहीं, यह बहस का विषय है।

इससे पहले, गोयनका की एक आईपीएल टीम थी, जिसका नाम राइजिंग पुणे सुपरजायंट (आरपीएस) था, जिसने 2016 और 2017 में लीग में भाग लिया था। उस समय, स्पॉट फिक्सिंग विवाद के कारण चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल से 2 साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। एमएस धोनी (MS Dhoni) इस टीम का हिस्सा थे और एक बार उन्होंने फाइनल मैच भी खेला था।

अडानी समूह पहले ही आईपीएल में अपनी टीम खरीदने के बारे में खुलकर चर्चा कर चुका है। इस बीच, ऐसी खबरें हैं कि मलयालम फिल्मों के अभिनेता और निर्माता मोहनलाल ने भी आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी खरीदने की इच्छा जताई है। उन्हें हाल ही में आईपीएल 2020 में दुबई में देखा गया था।

Related News