जयपुर।भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा से तकरार बनने की संभावना रहती है लेकिन इस बार टी20 विश्व कप के शुरूआत में भी तकरारा होने की संभावना दिखाई दे रहीं है। आगामी कुछ दिनों में भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप का मैच खेला जाना है, परंतु उससे पहले ही भारत-पाकिस्तान के बीच तकरार शुरुआत हो गई है और इसकी वजह पाकिस्तान टीम की टी20 विश्व कप की नई जर्सी बन सकती है।हाल ही में पाकितान टीम की टी20 विश्व कप में पहने जाने जर्सी की जो तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है, उसमें टूर्नामेंट के लोगो पर भारत की जगह यूएई का नाम लिखा है।

भारत टी20 विश्व कप का मेजबान देश है और नियमों के अनुसार टीम की जर्सी पर मेजबान देश का नाम लिखा होना आवश्यक है।अभी कोरोना बढ़ते संक्रमण को देखते हुए के टी20 विश्व कप भारत में ना होकर यूएई और ओमान में हो रहा है। लेकिन मेजबानी भारत के हाथों में ही है।जिससे भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद बढ़ने की आशंका बनी हुई है।


पाकिस्तान ने किया आईसीसी के नियमों का उलंघन्न—
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नियमों के अनुसार उन सभी टूर्नामेंट में, जो ICC के बैनर तले हो रहे हैं, उसमें हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को अपने सीने के दाईं और टूर्नामेंट के नाम के साथ मेजबान देश का नाम और टूर्नामेंट के आयोजन का साल लिखना अनिवार्य होता है। भारत टी20 विश्व कप 2021 का मेजबान है। ऐसे में सभी देशों की जर्सी पर भारत का नाम लिखा होना जरूरी है. लेकिन हाल ही पाकिस्तान की टीम जो जर्सी की तस्वीर सामने आई, उसमें मेजबान देश भारत का नाम ना होकर यूएई का नाम लिखा हुआ है।पाकिस्तान की इस जर्सी पर ‘ICC Men’s T20 World Cup India 2021’ लिखा जाना था, जबकि जर्सी पर यूएई लिखा है।

सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म को टी20 विश्व कप के लिए टीम की नई जर्सी पहने देखा जा सकता है। इस जर्सी में टूर्नामेंट के मेजबान के रूप में भारत की जगह यूएई का नाम लिखा हुआ है, जबकि अन्य सभी टीमों की जो जर्सी सामने आई है, उस पर भारत का नाम ही लिखा ह। हालांकि, पाकिस्तान किक्रेट बोर्ड ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इस जर्सी को लॉन्च करने की घोषण नहीं की है।केवल सोशल मीडिया पर यह तस्वीर सामने आई है।

Related News