किंग्स इलेवन पंजाब ने भी आईपीएल 2021 से पहले अपने कुछ खिलाड़ियों को जारी किया है। सबसे बड़ा नाम ग्लेन मैक्सवेल का है। पिछले सीजन में आईपीएल 2020 में फ्लॉप प्रदर्शन करने के बाद उन्हें आलोचकों द्वारा भारी निशाना बनाया गया था। इसे पंजाब ने आईपीएल 2020 के लिए 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन यह बुरी तरह विफल रहा। ग्लेन मैक्सवेल ने पूरे सीजन में एक भी छक्का नहीं मारा है। पंजाब ने शेल्डन कॉटरेल, मुजीब उर रहमान, के गौतम, जिमी निसम, वरुण नायर, जगदीश सुचित, तजिंदर सिंह और हार्डुस विलियन को भी रिहा कर दिया है।

पजाब ने सबसे महंगे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया। मैक्सवेल के अलावा, शेल्डन कॉटरेल 85 मिलियन रुपये के साथ, गौतम 62 मिलियन रुपये के साथ, वरुण नायर 56 मिलियन रुपये के साथ और मुजीब उर रहमान 4 मिलियन रुपये के साथ खेल रहे थे। हालांकि, उन्होंने पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। अब पंजाब में खिलाड़ियों को रिलीज करने के लिए 53 करोड़ रुपये का बजट है। जिसे बहुत बड़ा बजट कहा जा सकता है। जिसे अब नए खिलाड़ी खरीद सकते हैं।


पंजाब ने अब तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है। टीम अब तक केवल एक बार फाइनल में पहुंची है। पंजाब आईपीएल विजेता बनने के लिए कई बार प्रयोग कर रहा है। हालांकि पिछले पांच वर्षों में यह पहली बार नहीं है कि कोच बदले गए हैं। अनिल कुंबले अभी भी टीम के कोच हैं, और केएल राहुल के पास कप्तानी है।

Related News