PC : tv9hindi

चल रहे आईपीएल 2024 ने टूर्नामेंट से परे चर्चाओं को जन्म दिया है, मुख्य रूप से टी20 विश्व कप 2024 और टीम इंडिया के चयन पर ध्यान केंद्रित किया गया है। जबकि शुरुआत में विराट कोहली इन चर्चाओं के केंद्र में थे, अब ध्यान विकेटकीपिंग स्थिति पर स्थानांतरित हो गया है, जिसके कई दावेदार हैं। इन चर्चाओं के बीच अचानक एमएस धोनी की टीम इंडिया में वापसी के जिक्र ने एक नया आयाम जोड़ दिया है.

टीम इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान धोनी मौजूदा आईपीएल 2024 में अपना दमखम दिखा रहे हैं. घुटने की चोट के बावजूद धोनी हर मैच में पूरे 20 ओवर तक विकेटकीपिंग कर रहे हैं. हालाँकि, अंतिम 2-3 ओवरों में उनकी बल्लेबाजी की उपस्थिति असाधारण रही है, जिससे टीम इंडिया में उनकी संभावित वापसी के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं।

धोनी ने 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। तब से, वह केवल आईपीएल में ही दिखाई दे रहे हैं, लेकिन उनका हालिया प्रदर्शन, विशेष रूप से इस सीज़न में, प्रशंसकों को खुश करने वाला रहा है। इससे यह चर्चा शुरू हो गई है कि क्या धोनी टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं।

धोनी की संभावित वापसी को लेकर पूर्व तेज गेंदबाजों और क्रिकेट विश्लेषकों ने अपनी उम्मीदें जताई हैं. धोनी के गृह राज्य झारखंड के रहने वाले वरुण एरोन ने सुझाव दिया कि एमएस धोनी टी20 विश्व कप में भारत के लिए वाइल्डकार्ड एंट्री कर सकते हैं। इस बीच, पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी टिप्पणी की कि अगर धोनी विश्व कप में खेलना चाहते हैं, तो उनके शानदार बल्लेबाजी फॉर्म को देखते हुए, किसी को आपत्ति नहीं होगी।

धोनी के आईपीएल प्रदर्शन की बात करें तो जहां उनकी विकेटकीपिंग लगातार अच्छी रही है, वहीं उनकी बल्लेबाजी आकर्षण का केंद्र रही है। आखिरी कुछ ओवरों में धोनी जमकर चौके-छक्के लगा रहे हैं। अब तक खेले गए छह मैचों में, धोनी ने केवल 35 गेंदों पर 91 रन बनाए हैं, जिसमें 8 चौके और 8 छक्के शामिल हैं, जिसमें 260 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट है।

Related News