जैसे-जैसे टी20 विश्व कप नजदीक आ रहा है, दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह भर गया हैं। 1 जून से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के साथ, क्रिकेट खेलने वाले देश उत्सुकता से अपनी टीमों की घोषणा कर रहे हैं, जो एक रोमांचक प्रतियोगिता होने का मंच तैयार कर रहा है।

Google

उत्साह की शुरुआत न्यूजीलैंड द्वारा टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा के साथ हुई, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड की ओर से भी तेजी से घोषणाएं हुईं। भारत भी 30 अप्रैल को अपनी टीम का खुलासा करके इस दौड़ में शामिल हो गया, जिससे इस आयोजन को लेकर प्रत्याशा बढ़ गई।

Google

सबसे ज्यादा आश्चर्यचकित ऑस्ट्रेलिया ने किया, जिसने मिशेल मार्श के नेतृत्व में अपने लाइनअप का अनावरण किया। हालाँकि, यह घोषणा कुछ आश्चर्य के साथ आई, विशेष रूप से 22 वर्षीय होनहार जेक फ्रेजर मैकगर्क की चूक, जो आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपने प्रदर्शन से दर्शकों को प्रभावित कर रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया का लाइनअप प्रतिभा की एक जबरदस्त श्रृंखला का दावा करता है। ग्लेन मैक्सवेल और टिम डेविड जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों की मौजूदगी के साथ ट्रैविस हेड के शामिल होने से उनकी बल्लेबाजी क्षमता में गहराई आती है। इसके अलावा, डेविड वार्नर का अनुभव, मिचेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, नाथन एलिस और एडम ज़म्पा की घातक गेंदबाजी के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट में मजबूत बनाता है।

Google

T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड

मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर , एडम जाम्पा

Related News