pc: abplive

आईपीएल 2024 के 41वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रन से हरा दिया। यह आरसीबी की सीजन की दूसरी जीत थी। तो क्या इस जीत से आरसीबी की पॉइंट टेबल मेंकोई बड़ा बदलाव आया? आइए जानें कि आरसीबी अपनी दूसरी जीत हासिल करने के बाद पॉइंट टेबल में कहां है और हारने वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद को कितना नुकसान हुआ है। इसके अलावा हम बैंगलोर और हैदराबाद के बीच खेले गए मैच से ऑरेंज और पर्पल कैप में आए बदलावों पर भी चर्चा करेंगे।

सबसे पहले, यह ध्यान देने योग्य है कि आरसीबी की सीज़न की दूसरी जीत से पॉइंट टेबल में उनकी स्तिथि में कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा है। हैदराबाद के खिलाफ जीत से पहले आरसीबी 10वें स्थान पर थी और जीत के बाद भी वह उसी स्थिति में है। हालांकि, उनके प्वाइंट टैली में 2 से 4 प्वाइंट का इजाफा जरूर हुआ है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद 10 अंकों और +0.577 के नेट रन रेट के साथ पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है।

शीर्ष 4 टीमों की स्थिति इस प्रकार है:ऐसी हैं टॉप-4 टीमें

राजस्थान रॉयल्स 14 अंकों के साथ टेबल में टॉप पर है। कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स 10 पॉइंट्स के साथ क्रमशः दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। कोलकाता का नेट रन रेट +1.206, हैदराबाद का +0.577 और लखनऊ का +0.148 है।

अन्य टीमों की स्थिति:

आगे बढ़ते हुए, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस क्रमशः पांचवें, छठे और सातवें स्थान पर हैं। नेट रन रेट के कारण सभी टीमों की स्थिति अलग-अलग होती है। मुंबई इंडियंस 6 पॉइंट्स के साथ आठवें स्थान पर है। फिर, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 4-4 अंकों के साथ क्रमशः नौवें और दसवें स्थान पर हैं।

ऑरेंज कैप पर किंग कोहली का दबदबा:

हैदराबाद के खिलाफ मैच में कोहली ने अर्धशतकीय (51) पारी खेलकर ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा जमा लिया। कोहली ने अब तक 9 मैचों में 430 रन बनाए हैं। रुतुराज गायकवाड़ 349 रनों के साथ सूची में दूसरे स्थान पर हैं, उसके बाद ऋषभ पंत 342 रनों के साथ तीसरे, साई सुदर्शन 334 रनों के साथ चौथे और ट्रैविस हेड 325 रनों के साथ पांचवे स्थान पर हैं।

पर्पल कैप की रेस:

पर्पल कैप के लिए मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह, राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल और पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल के बीच कड़ी टक्कर है। तीनों गेंदबाजों ने 8 मैचों में 13 विकेट लिए हैं. हालांकि, शीर्ष पर अपनी स्थिति के कारण पर्पल कैप की दौड़ में बुमराह सबसे आगे हैं।

Related News