खेल डेस्क। वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में दो जून से आगाज हो रहे आईसीसी टी20 विश्व कप के 9वें संस्करण से पहले टी20 इंटरनेशनल के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल की ओर से दो बड़े पुरस्कार मिले हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने भारत के स्टार क्रिकेर को आईसीसी मेंस टी20 आई क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब दिया।

दाएं हाथ के स्टार क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव को क्रिकेटर ऑफ द ईयर के अलावा अन्तरराष्ट्रीय ‘टी20 टीम ऑफ द ईयर का कैप’ का पुरस्कार भी मिला है। टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव लंबे समय से आईसीसी रैंकिंग में नम्बर वन नंबर बने हुए हैं। सूर्यकुमार यादव के अलावा टीम इंडिया के कई अन्य खिलाडिय़ों को भी आईसीसी से पुरस्कार मिले हैं। भारतीय टीम का आईसीसी की ताजा रैंकिंग 264 रेटिंग के साथ टी20 इंटरनेशनल की रैंकिंग में नम्बर वन पर दबदबा बरकरार है। वहीं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी ‘टी20 आई टीम ऑफ द ईयर का कैप’ मिला है।

रवींद्र जडेजा को मिला टेस्ट टीम ऑफ द ईयर का कैप
टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को ‘टेस्ट टीम ऑफ द ईयर का कैप’ हासिल करने में सफल रहे हैं। रवीन्द्र जडेजा को यह कैप टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने प्रदान की।

रोहित शर्मा को भी मिला ये पुरस्कार
इनके अलावा टीम के कप्ता रोहित शर्मा, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, गेंदबाज कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को ‘आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर’ का कैप दिया गया।

PC: espncricinfo

Related News