pc: abplive

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। टूर्नामेंट में उनका अभियान 6 जून, गुरुवार को अमेरिका के खिलाफ शुरू होने वाला है। पाकिस्तान और अमेरिका के बीच यह मुकाबला डलास के ग्रांड प्रेयरी स्टेडियम में होगा। हालांकि, इस मैच से पहले पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर इमाद वसीम चोटिल हो गए हैं।


पाकिस्तान पहले से ही खराब फॉर्म से जूझ रहा था और इमाद वसीम की चोट उनके लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकती है। पाकिस्तान ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी, जहां उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। कप्तान बाबर आजम ने इमाद वसीम की चोट की पुष्टि करते हुए कहा, "इमाद साइड स्ट्रेन से पीड़ित हैं। दुर्भाग्य से, इसका मतलब है कि वह हमारे शुरुआती मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इमाद पहला मैच नहीं खेलेंगे, लेकिन हमें उम्मीद है कि वह बाकी मैचों के लिए टीम से जुड़ेंगे।"

इमाद वसीम ने पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

उल्लेखनीय है कि इमाद वसीम ने टी20 विश्व कप 2024 से पहले अंतरराष्ट्रीय संन्यास की घोषणा की थी। इमाद वसीम के साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर भी अंतरराष्ट्रीय संन्यास से लौटे थे। संन्यास से लौटने के बाद इमाद वसीम को न्यूजीलैंड, आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम में शामिल किया गया था। इमाद ने मुख्य रूप से टी20 विश्व कप के लिए वापसी की थी। हालांकि, अब वह टूर्नामेंट का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह कब वापसी करते हैं।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए पाकिस्तान की टीम:

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, सैम अयूब, फखर जमान, उस्मान खान, आजम खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद आमिर, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, अब्बास अफरीदी, हारिस रऊफ और अबरार अहमद.

Related News