बेंगलुरू: भारत में रहने वाला हर शख्स देशभक्त और सच्चा भारतीय होने का दावा करता है, लेकिन देश में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो देशभक्त हैं, लेकिन उनके दिलों में 'पाकिस्तान प्यार' भरा है. वही पाकिस्तान, जो भारत से अलग होकर भी भारत के विनाश के लिए हर तरह के नापाक हथकंडे अपनाता रहता है, भारत से जमीन और पैसा लेता रहता है और भारत में रहने वाले कुछ पाकिस्तानी श्रद्धालु भी इस काम में उनकी मदद करते हैं।

ऐसे ही कुछ लोगों को अब पुलिस ने दबोच लिया है। दरअसल कर्नाटक के कोलार में एक सोशल मीडिया पोस्ट में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम की जीत का जश्न मनाने के आरोप में 3 मुस्लिम युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. कोलार पुलिस ने कोलार में आर वेंकटेशप्पा नाम के युवक की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है। रिपोर्ट के मुताबिक एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के मैच में पाकिस्तान की जीत के बाद तीन मुस्लिम युवकों ने व्हाट्सएप स्टेटस शेयर किया। शिकायतकर्ता ने उसका स्क्रीनशॉट लिया और पुलिस को दे दिया।

पुलिस ने तीनों युवकों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। हालांकि, इस घटना के सामने आने के बाद कई सवाल उठ रहे हैं कि ये लोग जो आज आम क्रिकेट मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत का जश्न मना रहे हैं, भारत-पाकिस्तान युद्ध होने पर वे किस पक्ष में खड़े होंगे? क्या वे भारत में रहकर देश को भीतर से कमजोर करने की कोशिश नहीं करेंगे? क्या उन्हें देशद्रोही नहीं माना जाना चाहिए? क्योंकि देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हुई दुखद मौत के बाद भी कुछ भारतीयों ने वैसे ही जश्न मनाया, जैसे पाकिस्तान खुश था.

Related News