इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए गुरुवार को खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। कोलकाता में 19 दिसंबर को आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीमें अपने फेवरेट खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने के लिए बोली लगाएंगी। वैसे आपको बता दे कि IPL कुल 8 टीम है लेकिन आज हम आपको उनके मालिक के बारे में बताएंगे।

1 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर -रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के मालिक का नाम महेंद्र कुमार शर्मा है। जो यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी का मालिक है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि इस टीम के पहले मालिक विजय माल्या थे।

2 सनराइजर्स हैदराबाद- सनराइजर्स हैदराबाद टीम के मालिक का नाम कलनिथ मारन है जो सन टीवी नेटवर्क का मालिक भी है।

3 दिल्ली कैपिटल्स- आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि दिल्ली कैपिटल्स टीम के मालिक JSW ग्रुप और GMR ग्रुप हैं।

4 राजस्थान रॉयल्स- राजस्थान रॉयल्स टीम के मालिक का नाम मनोज बडले है, जो इमर्जिंग मीडिया कंपनी के मालिक भी हैं।

5 मुंबई इंडियंस- मुंबई इंडियंस टीम की मालकिन नीता अंबानी, भारत के सबसे प्रसिद्ध व्यवसायी मुकेश अंबानी की पत्नी हैं। मुंबई इंडियंस ने 4 बार आईपीएल का खिताब भी जीता है।

6 चेन्नई सुपर किंग- चेन्नई सुपर किंग टीम के मालिक का नाम श्रीनिवासन है, जो इंडिया सीमेंट लिमिटेड के मालिक भी हैं।

7 किंग इलेवन पंजाब-किंग इलेवन पंजाब की टीम सुरेंद्र पाल की है। इसके साथ ही प्रीति जिंटा भी इस टीम की आधी मालकिन हैं। प्रीति जिंटा को बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री माना जाता है।

8 कोलकाता नाइट राइडर-कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मालिक शाहरुख खान हैं। शाहरुख खान को बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता है। इसके साथ ही जूही चावला के पति जय मेहता भी कोलकाता नाइट राइडर का हिस्सा हैं।

Related News