वीवीएस लक्ष्मण अब सनराइजर्स हैदराबाद के कैंप में नहीं दिखेंगे। वह आने वाले दिनों में किसी क्रिकेट मैच पर कमेंट्री करते भी नहीं दिखेंगे। इन दोनों की एक ही वजह है कि उन्हें राहुल द्रविड़ का पद मिला। जी हां, भारतीय क्रिकेट के लिए लक्ष्मण की जिम्मेदारी बढ़ गई है, जिसके लिए उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद और कमेंट्री बॉक्स से दूरी बनानी पड़ी है।

दरअसल, लक्ष्मण अब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी यानी एनसीए के नए प्रमुख बन गए हैं। राहुल द्रविड़ के भारतीय टीम के मुख्य कोच बनने के बाद NCA प्रमुख की कुर्सी खाली हो गई थी। हालांकि, वीवीएस लक्ष्मण इससे पहले जिम्मेदारी संभालने से इनकार कर चुके हैं। लेकिन फिर बीसीसीआई के समझाने के बाद वह मान गए। और अब उन्हें एनसीए का नया बॉस कहा जाएगा। बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने जानकारी दी है कि लक्ष्मण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख होंगे।



हालांकि, लक्ष्मण ने अभी तक पदभार ग्रहण नहीं किया है। प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत ए टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद वीवीएस लक्ष्मण के पदभार संभालने की संभावना है। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, "लक्ष्मण अपनी शर्तों पर एनसीए प्रमुख बनने के लिए सहमत हुए हैं। अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह उन्हें एनसीए प्रमुख बनाने के लिए उत्साहित थे। ऐसा इसलिए है क्योंकि द्रविड़ और लक्ष्मण की बेहतर समझ है और एक के रूप में काम करेंगे। भारतीय टीम और एनसीए के बीच पुल। लक्ष्मण की नियुक्ति के नियमों और शर्तों पर काम चल रहा है। लेकिन उन्होंने पहले ही एनसीए के साथ अपने विचार साझा करना शुरू कर दिया है।"

Related News